दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बर्थडे स्पेशल: परिणीति को एक्टिंग में नहीं थी रूचि, इन्वेस्टमेंट मैनेजर बन की थी करियर की शुरुआत

क्यूट अदकारा परिणीति चोपड़ा आज अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Birthday Special: How Parineeti took charge of her career in nick of time

By

Published : Oct 22, 2019, 10:54 AM IST

मुंबई :बॉलीवुड की क्यूट एंड हॉट एक्ट्रेस, जिन्होंने अपनी नटखट अदां से हर किसी को अपना दिवाना बनाया है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं परिणीति चोपड़ा की जो आज यानी 22 अक्टूबर को अपना 30वां बर्थडे मना रही हैं.



जी हां, क्यूट अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का आज जन्मदिन है. तो चलिए इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें....



फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल', 'इशकजादे', 'शुद्ध देसी रोमांस', 'हंसी तो फंसी' 'गोलमाल 4' और 'नमस्ते इंग्लैंड' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं परिणीति ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक दिन ऐक्ट्रेस बनेंगी.

परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर, 1988 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था. परिणीति प्रियंका चोपड़ा की कजिन सिस्टर हैं. परिणीति की शुरुआती पढ़ाई कॉन्वेंट जीसस ऐंड मैरी से पूरी की, इसके बाद 17 साल की उम्र में आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं.

परिणीति ने मैनचेस्टर बिजनस स्कूल से बिजनस, फाइनेंस और इकनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली है. परिणीति चोपड़ा एक इन्वेस्टमेंट बैंकर के तौर पर कुछ साल काम किया, लेकिन मंदी के चलते 2009 में वह भारत वापस लौट आईं.

इसके बाद वह अपनी कजिन प्रियंका के पास रहने आ गईं और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया. परिणीति ने साल 2011 में आई फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.



हालांकि इसमें उनका लीड किरदार नहीं था, फिर भी उन्हें बेस्ट डेब्यू के फिल्मफेर अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके बाद परिणीति फिल्म इशकजादे में लीड रोल में नजर आईं. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म जूरी अवॉर्ड दिया गया.



परिणीति इस फिल्म में एक्टर अर्जुन कपूर के साथ नजर आई थीं. उनकी जोड़ी को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था. परिणीति को गाना गाने का बहुत शौक है. उन्होंने बीए म्यूजिक से ही किया है. आपको बता दें कि परिणीति ने बॉलीवुड फिल्मों में भी गाना गा चुकी हैं.



'मेरी प्यारी बिंदू' में उनका 'माना कि हम यार नहीं' गाने को काफी पसंद किया गया था. क्या आप जानते हैं कि परिणीति को सैफ अली खान बहुत पसंद हैं. 'हम साथ-साथ हैं' फिल्म के बाद से ही परिणीति उनकी दीवानी हो गई थीं.



यशराज बैनर में काम करने के दौरान परीणीति ने एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की पीए का काम भी काम किया था. परिणीति का कहना है रानी ही वह पहली शख्स थीं, जिन्होंने कहा था कि उन्हें बॉलीवुड में हाथ आजमाना चाहिए.



ये कहना गलत नहीं होगा कि आज परिणीति किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वह हिंदी सिनेमा की उन अभिनत्रियों में से एक हैं, जिनकी एक्टिंग और खूबसूरती को देख हर एक फैंस उन्हें चाहने की ख्वाहिश रखता है.

ईटीवी भारत सितारा की तरफ से परिणीति चोपड़ा को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details