दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 25, 2020, 5:05 AM IST

ETV Bharat / sitara

Birthday Special : मेलोडी किंग अरिजीत सिंह के इन गानों ने किया सभी के दिलों पर राज

बॉलीवुड के वर्सटाइल सिंगर अरिजीत सिंह आज एक साल और बड़े हो गए हैं. कुछ शानदार गानों को अपनी आवाज से सवांरने के बाद, गायक सभी के फेवरेट बन गए. आज जब अरिजीत अपनी जिंदगी के एक और प्यार और खुशियों भरे साल में कदम रखने जा रहे हैं, तो आइए याद करते हैं उनके कुछ बेहतरीन गानों को जिसने सभी के दिलों को छुआ है.

Arijit singh birthday special
Arijit singh birthday special

मुंबईः बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड प्लेबैक सिंगर्स में से एक अरिजीत सिंह शनिवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. कई सालों से, सिंह अपने सोलफुल ट्रैक्स से सुनने वालों के दिलों पर राज कर रहे हैं. रोमांटिक गानों से लेकर मजेदार डांस नंबर तक, सभी में अरिजीत बखूबी फिट बैठते हैं. आज उनके खास दिन पर, चलिए याद करते हैं उन बेहतरीन गानों को, जिन्हें हमने कभी न कभी सुनकर एन्जॉय जरूर किया है.

तुम ही हो : अरिजीत सिंह ने बॉलीवुड में अपनी जगह 'आशिकी 2' के सोलफुल ट्रैक 'तुम ही हो' से पक्की की. मिथुन द्वारा कंपोज किए गए इस गाने के लिए सिंह ने बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर खिताब भी जीता.

अगर तुम साथ हो :फिल्म 'तमाशा' का गाना जिसे दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर पर फिल्माया गया था, एआर रहमान और अरिजीत सिंह का अनोखा कोलैबोरेशन प्रोजेक्ट है. इस गाने में अरिजीत की आवाज और इरशाद कामिल के बोल आपके दिल के सभी तारों को छेड़ देंगे.

ऐ दिल है मुश्किल : 2016 में अरिजीत के सबसे पसंदीदा गानों में से एक था 'ऐ दिल है मुश्किल.' गाने को प्रीतम ने कंपोज किया था और इसके बोल अमिताभ भट्टाचार्य के लिखे हैं. अरिजीत की मेलोडियस आवाज ने गाने को साल का सबसे हिट ट्रैक बना दिया.

बिन्ते दिल : ऊंचे सुरों से सजा 'पद्मावत' फिल्म का गाना 'बिन्ते दिल' अरिजीत की खूबियों का एक और नमूना है. संजय लीला भंसाली ने इस गाने को कंपोज किया था और इसके लिरिक्स ए एम तुराज ने लिखे हैं. इस गाने के लिए सिंगर को नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

लाल इश्क : अरिजीत सिंह एक बार फिर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गोलियों की रासलीला: राम-लीला' में रोमांटिक ट्रैक 'लाल इश्क' को गाकर छा गए. इस गाने को रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया था.

हमारी अधूरी कहानी : फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी' का टाइटल ट्रैक अरिजीत सिंह ने गाया था, और क्या खूब गाया था! इसे विद्या बालन और इमरान हाशमी पर फिल्माया गया. जिसमें प्यार में खोने और पाने की कहानी है. जीत गांगुली द्वारा कंपोज किए गए गाने को रश्मि सिंह और विराग मिश्रा ने लिखा है.

खैरियत : अरिजीत सिंह के खजाने से बीते साल एक और बेहतरीन सोलफुल सॉन्ग निकला, वह था फिल्म 'छिछोरे' से 'खैरियत.' खूबसूरत गाना जो कॉलेज में हुए पहले प्यार का फ्लैशबैक है. गाने में अरिजीत की आवाज आपको अपने पहले प्यार के लम्हें जरूर याद दिला देगी.

नशे सी चढ़ गई : डांस नंबर जो आपको झूमने पर मजबूर भी कर देगा और गाने की गहराई सुकून भी देगी. अरिजीत सिंह ने इसमें भी अपनी आवाज का जादू चलाया है. विशाल और शेखर द्वारा कंपोज किए गए ट्रैक में अरिजीत की आवाज इसे चार्टबस्टर बना देती है.

पछताओगे : फिल्मों से अलग हटकर, अरिजीत सिंह ने 'पछताओगे' सिंगल ट्रैक गाया, जिसने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. बी प्राक के म्यूजिक और जानी की लिरिक्स के साथ बनाई गई कंपोजिशन में अरिजीत की मेलोडियस आवाज ने जादू-सा कर दिया.

तुझे कितना चाहने लगे हम : 2019 में अरिजीत के जिस गाने को सबसे ज्यादा प्यार मिला वो था फिल्म 'कबीर सिंह' से 'तुझे कितना चाहने लगे हम.' यह गाना शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी के रिलेशनशिप के मुश्किल दौर को दिखाता है, जिसमें अलग होने के बाद भी उनके बीच बेपनाह मोहब्बत है. यह कहना गलत नहीं होगा कि अरिजीत की आवाज ने इस गाने की सिचुएशन के साथ न्याय किया.

इस खास दिन पर, ईटीवी भारत अरिजीत सिंह को जन्मदिन की मुबारकबाद देता है और कामना करता है कि आने वाले कई सालों तक वह इसी तरह अपनी आवाज का जादू बिखेरते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details