दिल्ली

delhi

लॉकडाउन : अमिताभ ने की इंसान की कैद में बंद जानवरों से तुलना

By

Published : Apr 18, 2020, 4:56 PM IST

अमिताभ बच्चन ने लॉकडाउन के दौर में इंसान की स्थिति की तुलना कैद में बंद जानवरों से की है. अभिनेता ने यह भी कहा कि एक बार जब लॉकडाउन खुल जाएगा तब लोग बाहर जाने से झिझकेंगे.

ETVbharat
लॉकडाउन : अमिताभ ने की इंसान की कैद में बंद जानवरों से तुलना

मुंबई: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने एक नए ब्लॉग पोस्ट में इंसानों की तुलना पिंजरे में कैद जानवरों से की है.

उन्होंने यह भी कहा है कि एक बार लॉकडाउन की यह अवधि समाप्त हो जाने के बाद हमें घर से बाहर निकलने में झिझक होगी.

उन्होंने लिखा, 'घर से काम करने की इस प्रक्रिया का नतीजा बेहद संतोषप्रद होने वाला है और जब वह दिन आएगा, जिस दिन दरवाजें खुलेंगी, बाहर कदम रखें या न रखें, इस बारे में एक हिचकिचाहट होगी. सालों से कैद एक जानवर के पिंजरे के दरवाजे को अचानक खोल दें और उसकी प्रतिक्रिया देखें.. उसे बाहर निकलने में एक झिझक महसूस होगी, वह उसकी देखभाल करने वाले को बड़ी अचरज भरी निगाहों से देखेगा.. क्या.. मतलब मैं सच में बाहर निकल सकता हूं.. सच में?'

उन्होंने आगे लिखा, 'हम भी उसी अवस्था में हैं.. हम सभी.. हम में से अधिकतर लोगों में इसकी शुरूआत हो भी चुकी है..'

उन्होंने तनाव के इस माहौल को थोड़ा हल्का करते हुए मौजूदा हालात पर थोड़ा चुटकी लेते हुए आगे लिखा, 'अच्छा एक और बात तय है, इन दिनों, जब फोन आए, तो यह भी नहीं कहा जा सकता कि साहब घर में नहीं है..'

लॉकडाउन : अमिताभ ने की इंसान की कैद में बंद जानवरों से तुलना

ऐसा ही पोस्ट उन्होंने ट्विटर पर भी साझा किया. जिसके साथ उन्होंने एक रोचक फोटो भी पोस्ट की है.

पढ़ें- कोविड-19 : बिग बी ने साझा किया लॉकडाउन जोक

हाल ही में अभिनेता ने अपने ब्लॉग के 12 साल पूरे होने का जश्न मनाया था जिसके लिए उन्होंने कुछ कार्टून कैरेक्टर के साथ पोस्ट साझा की थी.

(इनपुट्स- आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details