दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

Article 15: आयुष्मान ने फैंस से की पेटिशन साइन करने की अपील

बधाई हो और अंधाधुन जैसी बढ़िया फिल्में देने के बाद बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना अब अपनी फिल्म आर्टिकल 15 की रिलीज़ के लिए तैयार हैं. आयुष्मान ने इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो फैंस से #DontsayBhangi नामक पेटिशन साइन करने आग्रह कर रहे हैं.

By

Published : Jun 18, 2019, 9:35 AM IST

ayushmann starts #dontsaybhangi initiative to promote 'Article 15'

मुंबई :बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना अब अपनी फिल्म आर्टिकल 15 की रिलीज़ के लिए तैयार हैं. अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आयुष्मान के साथ ईशा तलवार, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, जीशान अयूब और कुमुद मिश्रा हैं. आयुष्मान इस फिल्म में पुलिसवाले का किरदार निभा रहे हैं, जो दो लड़कियों की मौत की गुत्थी को सुलझाने में लगा हुआ है.

ये फिल्म 28 जून को रिलीज हो रही है और आयुष्मान खुराना इसके प्रमोशन में लगे हुए हैं. वर्ल्ड कप 2019 में रविवार को हुए भारत-पाक के मैच के समय एक वीडियो शेयर किया था, जिसके कप्तान में उन्होंने एकजुट रहने को कहा था. अब आयुष्मान ने इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो फैंस से #DontsayBhangi नामक पेटिशन साइन करने आग्रह कर रहे हैं.

पढ़ें- 'आर्टिकल 15' को ग्रामीण भारत तक पहुंचाना चाहते हैं निर्माता

इस वीडियो के जरिये आयुष्मान ये मैसेज दे रहे हैं कि गलती किसी से भी हो सकती है लेकिन इसके बीच में इंसान की जाति को नहीं लाना चाहिए. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'गलती तो किसी से भी हो सकती है, पर हम किसी की तुलना नीची जाती के लोगों से क्यों करते हैं? क्या इनके खिलाफ आपका ये नजरिया ठीक है? इसे आज ही बदलिए. #DontsayBhangi पेटिशन पर अभी साइन करें.'

पढ़ें- उप्र में अनुभव की 'आर्टिकल 15' को लेकर ब्राह्मणों में नाराजगी

बता दें कि आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15, दो दलित लड़कियों की हत्या के बारे में है, जिसे आयुष्मान का किरदार सुलझाने में लगा है. इस फिल्म के साथ आप आयुष्मान को पहली बार पुलिसवाले का किरदार निभाते देखेंगे.

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए आयुष्मान ने कुछ समय पहले बताया था, 'मेरी हमेशा से हमारे देश की सामाजिक-राजनीतिक परिस्थितियों में दिलचस्पी रही है. हम मुश्किल से ही कोई ऐसी फिल्म देखते हैं जो निष्पक्ष हो. अनुभव सिन्हा के साथ आर्टिकल 15 में काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details