दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बाल यौन शोषण के खिलाफ लड़ाई में शामिल हुए आयुष्मान

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने सरकार और यूनिसेफ के साथ बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ सहयोग किया है. साथ ही उन्हें पॉक्सो एक्ट में भी शामिल किया गया है.

By

Published : Oct 22, 2019, 9:27 AM IST

Courtesy: Social Media

मुंबई:अभिनेता आयुष्मान खुराना ने बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ सरकार और यूनिसेफ के साथ मिलकर काम किया है. 'अंधाधुन' अभिनेता को यूनिसेफ द्वारा महिला और बाल विकास मंत्रालय की महत्वपूर्ण पहल - पॉक्सो एक्ट में शामिल किया गया है.

पढ़ें: 'अंधाधुन' का एक साल पूरा, आयुष्मान ने मनाया जश्न

मंत्रालय का उद्देश्य लोगों को सुरक्षा और कानूनी सहायता के लिए जागरूक करना है जो यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम प्रदान करता है.

आयुष्मान, जिन्होंने हाल ही में एक वीडियो शूट किया, उन्होंने कहा, 'एक सामाजिक रूप से जागरूक नागरिक के रूप में, मैं हमेशा उन मामलों पर प्रसार करना चाहूंगा जो हमारे देश के लिए महत्वपूर्ण हैं और उन मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है.'

उन्होंने कहा, 'हमारे देश में पॉक्सो मंत्रालय द्वारा बाल यौन शोषण के खिलाफ लोगों को संरक्षण और कानूनी समर्थन के बारे में जागरूक करने के लिए उठाया गया एक बेहद महत्वपूर्ण कदम है. बच्चों के खिलाफ अपराध सबसे जघन्य है और मैं भविष्य की पीढ़ियों की रक्षा के लिए सरकार और यूनिसेफ के रुख की सराहना करता हूं.

अभिनेता अगली बार कॉमेडी फिल्म 'बाला' और शूजित सरकार की ड्रामा फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में दिखाई देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details