दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

'आर्टिकल 15' को ग्रामीण भारत तक पहुंचाना चाहते हैं निर्माता

फिल्म में आयुष्मान एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे, जो कि दो दलित लड़कियों के दुष्कर्म व हत्या मामले की जांच करने के लिए एक गांव में जाता है.

By

Published : Jun 16, 2019, 2:43 PM IST

Article 15 Team to Host Mobile and Special Screenings in Rural Areas

मुंबई :आगामी फिल्म 'आर्टिकल 15' 28 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है और इसके निर्माता इसकी स्क्रीनिंग देश के ग्रामीण हिस्सों में करने की योजना बना रहे हैं, जहां जाति आधारित सामाजिक भेदभाव अभी भी प्रचलित है.

फिल्म के मुख्य अभिनेता आयुष्मान खुराना ने शनिवार को मीडिया को बताया, "फिल्म बनाने का एक कारण यह भी रहा है कि हम ग्रामीण भारत तक पहुंचना चाहते हैं, उन जगहों तक पहुंचना चाहते हैं जहां अभी भी जाति के आधार पर भेदभाव होता है.

पढ़ें- उप्र में अनुभव की 'आर्टिकल 15' को लेकर ब्राह्मणों में नाराजगी

अगर हम एक आर्ट हाउस फिल्म बनाते हैं और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में जाते हैं तो हम सिर्फ उन्हीं दर्शकों तक पहुंच पाएंगे जो पहले से ही भेदभाव के बारे में जानते हैं." उन्होंने कहा, "लेकिन अगर हम ग्रामीण लोगों तक पहुंचते हैं तो हम उनकी सोच में बदलाव ला सकते हैं."

Article 15 Team to Host Mobile and Special Screenings in Rural Areas
निर्देशक अनुभव सिन्हा ने कहा, "हम मोबाइल स्क्रीनिंग करने की योजना बना रहे हैं. फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग से हर किसी की इस तक पहुंच होगी." फिल्म में आयुष्मान एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं, जो दो दलित लड़कियों के दुष्कर्म व हत्या मामले की जांच करने के लिए एक गांव में जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details