दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 1, 2019, 3:05 PM IST

ETV Bharat / sitara

'पानीपत' का पोस्टर रिलीज, पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है फिल्म

'पानीपत' के निर्माताओं ने आगामी पीरियड ड्रामा के पहले पोस्टर को रिलीज कर दिया है. अर्जुन कपूर, संजय दत्त, कृति सैनॉन और जीनत अमान अभिनीत फिल्म 6 दिसंबर को बड़े पर्दे पर आएगी.

Courtesy: Social Media

मुंबई:अर्जुन कपूर अपनी आगामी पीरियड ड्रामा 'पानीपत' में मराठा योद्धा की भूमिका निभाते नजर आएंगे. उन्होंने शुक्रवार को फिल्म का पहला पोस्टर साझा किया. 'पानीपत', पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है. फिल्म में, अर्जुन सदाशिवराव भाऊ की भूमिका में हैं, जिन्होंने लड़ाई में मराठा सेना के सरदार सेनापति (कमांडर-इन-चीफ) के रूप में काम किया था.

पढ़ें: शाहिद 'जर्सी' में क्रिकेटर का रोल प्ले करने के लिए ले रहे यह खास ट्रेनिंग

फिल्म में संजय दत्त भी हैं, जो पानीपत की तीसरी लड़ाई में सदाशिव राव के प्रतिद्वंद्वी अफगान राजा अहमद शाह अब्दाली की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जिससे मराठाओं की बड़ी हार हुई. 'पानीपत' उन प्रमुख घटनाओं को सम्‍मिलित करेगा, जो भारत के इतिहास में लड़ी गई सबसे बड़ी लड़ाइयों में से एक हैं. फिल्म शानदार सेट्स और शाही परिधानों के साथ एक बड़ा एहसास है.

'पानीपत' में कृति सैनॉन, पद्मिनी कोल्हापुरे, मोहनीश बहल, जीनत अमान और मीर सरवर भी हैं. पीरियड-ड्रामा का निर्देशन आशुतोष गोवरिकर द्वारा किया गया है, जिन्होंने 'लगान', 'जोधा अकबर' और 'मोहेंजो दारो' जैसी फिल्मों में काम किया है.

इससे पहले आशुतोष की प्रशंसा करते हुए, अर्जुन ने कहा, 'वह बहुत धैर्यवान और अपने दृष्टिकोण में शांत हैं. मुझे लगता है कि जो कोई भी अभिनेता या निर्देशक बनना चाहता है, उसे आशु सर से मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने दोनों क्षेत्रों में डब किया है. वह वास्तव में एक सुलझे हुए इंसान हैं और जिस तरह से वह फिल्म बनाते हैं उससे आपको प्यार हो जाएगा, इसलिए उनके साथ काम करना बहुत अच्छा अनुभव रहा.'

'पानीपत' का निर्माण संयुक्त रूप से सुनीता गोवारीकर और रोहित शेलकर द्वारा किया गया है. फिल्म इस साल 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details