दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

कौन हैं Bikini Girl अर्चना गौतम ? यूपी चुनाव में कांग्रेस ने दिया टिकट

कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में 125 प्रत्याशियों को टिकट दिया है. इस बार कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया है, जिसमें 'मिस बिकिनी गर्ल' और फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' में बोल्ड सीन करने वाली यह एक्ट्रेस मेरठ की हस्तिनापुर सीट से चुनाव लड़ेगी. बोल्ड सीन करने वाली इस Bikini Girl को कांग्रेस ने दिया टिकट, जानें कौन हैं ये एक्ट्रेस

By

Published : Jan 13, 2022, 7:35 PM IST

Updated : Jan 13, 2022, 7:48 PM IST

Archana Gautam
अर्चना गौतम

हैदराबाद : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है. 10 फरवरी से राज्य में चुनाव है. इस बाबत कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की. कांग्रेस ने इस बार यूपी चुनाव में 40 फीसदी महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया है. इस लिस्ट में एक्ट्रेस अर्चना गौतम का नाम भी शामिल है. कांग्रेस ने अर्चना को मेरठ की मशहूर हस्तिनापुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है. आइए जानते हैं कौन हैं 'बिकिनी गर्ल' अर्चना गौतम ?

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम

बहुत कम लोगों का पता है कि मेरठ (यूपी) की रहने वालीं 26 साल की अर्चना गौतम 'मिस उत्तर प्रदेश' (2014) रह चुकी हैं. अर्चना एक एक्ट्रेस, मॉडल और ब्यूटी पेजेंट विनर हैं.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम

'मिस उत्तर प्रदेश' का खिताब अपने नाम करने के बाद अर्चना ने 'मिस बिकिनी इंडिया', 'मिस बिकिनी यूनीवर्स इंडिया' और 'मिस बिकिनी यूनिवर्स' प्रतियोगिता में झंडे गाड़े थे.

अर्चना गौतम

अर्चना ने साल 2018 में 'मिस कॉसमॉस विश्व प्रतियोगिता' में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था. अर्चना गौतम को साल 2018 में Dr. S. Radhakrishnan Memorial Awards से भी नवाजा गया था.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम

2018 में ही उन्हें मनोरंजन की दुनिया में योगदान के लिए Women Achiever Award by GRT अवॉर्ड दिया गया था. बता दें, अर्चना ने मोस्ट टैलेंट 2018 का खिताब भी अपने नाम किया हुआ है.

अर्चना गौतम

साल 2018 में अर्चना ने मलेशिया में 'मिस टैलेंट' का खिताब अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया था. अर्चना गौतम की पढ़ाई की बात करें, तो उन्होंने मेरठ के आईआईएमटी से बीजेएमसी (BJMC) की डिग्री हासिल की.

अर्चना गौतम

साल 2015 में अर्चना गौतम ने बॉलीवुड में कदम रखा था. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 'बिकिनी गर्ल' के नाम से जाना जाता है. इतना ही नहीं अर्चना ने फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' में भी बोल्ड सीन भी दिए थे.

अर्चना गौतम

इसके बाद अर्चना, श्रद्धा कपूर की फिल्म 'हसीना पार्कर' और 'बारात कंपनी' में भी नजर आईं थी. अर्चना अभी भी अभिनय की दुनिया से जुड़ी हुई हैं और वह कई विज्ञापनों में भी देखी जा चुकी हैं.

अर्चना गौतम

फिल्म 'जंक्शन वाराणसी' (2019) में अर्चना गौतम ने आइटम नंबर किया था. अर्चना ने टी-सीरीज के कई सॉन्ग में भी काम किया है. इसके अलावा अर्चना पंजाबी और हरियाणवी गानों में भी नजर आ चुकी हैं.

अर्चना गौतम
अर्चना गौतम

अब अर्चना साउथ सिनेमा में सक्रिय हैं. वह तेलुगू फिल्म IPL It's Pure Love और Gundas और 47A नाम की तमिल फिल्मों में काम कर रही हैं.

अर्चना गौतम

फोटो -अर्चना गौतम (ऑफिशियल इंस्टाग्राम)

Last Updated : Jan 13, 2022, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details