दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 8, 2020, 10:29 PM IST

ETV Bharat / sitara

लड़कियों को उनके तरीके से जीने की आजादी मिले : अनुष्का शर्मा

इंटरनेशनल विमेंस डे के मौके पर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का कहना है कि हर लड़की को उनके हिसाब से जिंदगी जीने की आजादी मिले. अभिनेत्री का मानना है कि वह एक ऐसे माहौल में पली-बढ़ी हैं, जहां उन्हें उनके मन मुताबिक चीजों को करने की इजाजत थी.

Anushka Sharma womens day
Anushka Sharma womens day

मुंबई: अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का कहना है कि वह एक ऐसे माहौल में पली-बढ़ी हैं, जहां उन्हें उनके मन मुताबिक चीजों को करने की इजाजत थी और इसी के साथ वह उम्मीद करती हैं कि हर लड़की को उनके हिसाब से जिंदगी जीने की आजादी मिले.

अनुष्का ने कहा, "मैं एक ऐसे माहौल में बड़ी हुई हूं, जहां मुझे हर वह चीज करने की इजाजत थी, जिन्हें मैं करना चाहती थी. मेरे पिता ने मुझे यह छूट दी थी. यह बेहद दुखद है कि आज भी भारत में ऐसे कई घर हैं, जहां लड़कियां आजाद नहीं हैं."

यही वह वजह है, जिसके चलते वह इमरान खान की आगामी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' के गाने 'कुड़ी नू नचने दे' की ओर आकर्षित हुईं, क्योंकि यह गाना नारीत्व का जश्न मनाता है.

वह आगे कहती हैं, "यह गाना यही कहता है कि किसी लड़की को गलती करने और उसे खुद सुधरने का मौका दें, उसे अपने अंदर छिपी बातों का खुद पता लगाने दें.

उन्होंने आगे कहा, 'यह बेहद दुखद है कि आज भी भारत में ऐसे कई घर हैं, जहां लड़कियां आजाद नहीं है, वे जैसी हैं, उन्हें उस रूप में जीने की इजाजत नहीं है. उम्मीद करती हूं कि हर लड़की को उसकी जिंदगी उस ढंग से जीने का मौका मिले, जिस तरह से मैंने जिया है."

अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर सभी को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं भी दीं.

PC- Instagram
PC- Instagram

बता दें कि अनुष्का जल्द ही महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में नजर आने वाली हैं.

इनपुट-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details