दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

गांधी जयंती पर अनन्या ने शुरु किया यह नया अभियान

अनन्या पांडे ने अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें उन्होंने 'स्वच्छ सोशल मीडिया' अभियान की शक्तिशाली शुरुआत की है. जहां वह सोशल मीडिया बुलिंग और कंपैन के जरिये इसके समाधान के बारे में बात कर रही हैं.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:13 PM IST

Courtesy: Instagram

मुंबई:'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' की एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने गांधी जयंती के अवसर पर सोशल मीडिया द्वारा सकारात्मकता फैलाने के संकल्प के साथ अपनी डिजिटल सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी पहल 'सो पॉजिटिव' के साथ 'स्वच्छ सोशल मीडिया' नाम का एक नया अभियान शुरू किया है जो सोशल मीडिया बुलिंग पर अंकुश लगाने के लिए उठाया गया एक और नया कदम है.

पढ़ें: अनन्या पांडे ने पापा चंकी को किया स्वीट बर्थडे विश

युवा सेंसेशन ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए 'स्वच्छ सोशल मीडिया' की प्रतिज्ञा ली है और साथ ही अपने प्रशंसकों से भी यह प्रतिज्ञा लेने का आग्रह किया है. दिलचस्प बात यह है कि 'स्वच्छ भारत अभियान' को आज 5 साल पूरे हो गए हैं, जिसे गांधी जयंती पर शुरू किया गया था और आज ही के दिन अनन्या पांडे ने 'सो पॉजिटिव' पहल को आगे बढ़ाया है, जहां 'स्वच्छ सोशल मीडिया' अभियान को पूरा करने की तैयारी है, जो सभी के लिए एक प्रासंगिक कदम है. वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, 'हम सभी को वह बदलाव लाने की जरूरत है जो हम अपने आसपास देखना चाहते हैं. आज, मैंने प्रतिज्ञा ली है कि मैं किसी को चोट पहुंचाने के इरादे से सोशल मीडिया पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करूंगी. अगर आपको भी लगता है कि हमें अपने सामाजिक परिवेश को साफ-सुथरा और अधिक सकारात्मक बनाने की आवश्यकता है, तो कृपया #SwachhSocialMedia के लिए यह कदम उठाएं #SoPositive

ऐसे कई लोग हैं जिनमें किशोर, युवा और यहां तक ​​कि अधेड़ उम्र के लोग भी शामिल हैं, जो बुलिंग का सामना करते हैं और साथ ही सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी नकारात्मकता का कारण है. इसलिए, 'स्वच्छ सोशल मीडिया' जैसी मुहिम बेहद महत्वपूर्ण है.

वर्कफ्रंट की बात करें तो, हाल में ही अनन्या पांडे ने बॉलीवुड में करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' से डेब्यू कर खूब चर्चा में रहीं. इस फिल्म में उन्होंने टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया के साथ नजर आईं. यह फिल्म हिट साबित हुई. अब वह कार्तिक आर्यन के साथ 'पति पत्नी और वो' में नजर आएंगी. इस फिल्म की शूटिंग भी उन्होंने शुरू कर दी है. ये उनकी दूसरी फिल्म होगी. वहीं उनकी को-स्टार तारा सुतारिया 'मरजावां' फिल्म में नजर आने वाली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details