दिल्ली

delhi

बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ, दिए 51 लाख रुपये

By

Published : Oct 9, 2019, 7:57 PM IST

बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बिहार को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है.

Amitabh Bachchan donates Rs 51 lakh for Bihar floods

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को बताया कि अमिताभ बच्चन ने अपने प्रतिनिधि विजय नाथ मिश्र के माध्यम से राज्य की बाढ़ त्रासदी में सहयोग के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का चेक उन्हें सौंपा.

बिहार में इस बार मॉनसून आफत बनकर आया है. राज्य के कई क्षेत्र में बाढ़ आई हुई है जिससे सामान्य जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इस स्थिति को देखते हुए सरकार के साथ ही लोग भी हर बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी इसमें अपना सहयोग दिया है और बिहार बाढ़ त्रासदी के पीड़ितों की ओर मदद का हाथ बढ़ाते हुए सीएम राहत कोष में 51 लाख रुपये डोनेट किए हैं. एक्टर के प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र ने चेक और अमिताभ द्वारा सीएम नीतीश कुमार को लिखा गया पत्र बुधवार को उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को सौंपा.

उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने चेक और पत्र प्राप्त करते हुए तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है. इसके साथ उन्होंने लिखा, 'बिहार की बाढ़ त्रासदी में सहयोग हेतु सुप्रसिद्ध अभिनेता श्री अमिताभ बच्चन जी ने अपने प्रतिनिधि श्री विजय नाथ मिश्र के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में रु. 51 लाख का चेक भेंट किया.'

पत्र के जरिए बिग बी ने कहा, 'बिहार में आई प्राकृतिक आपदा से मैं स्तब्ध हूं. इस विपदा में फंसे लोगों की स्थिति से मैं दुखी हूं. पीड़ितों की सहायता के लिए मैं छोटा सा अंश मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेज रहा हूं.'
PC-Twitter
अमिताभ ने अंत में अपनी हैंडराइटिंग में यह भी लिखा कि आदरणीय नीतीश कुमार जी, हमने बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करने का प्रचार अपने टेलीविजन कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' पर भी किया है.
PC-Twitter
गौरतलब है कि बिहार में बारिश और बाढ़ ने भारी कहर बरसाया है. बाढ़ से बिहार के 15 जिलों पटना, भोजपुर, भागलपुर, नवादा, नालंदा, खगड़िया, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, अरवल, पूर्णिया के 1410 गांवों के करीब 20.76 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 75 राहत शिविर एवं 515 सामुदायिक रसोई का संचालन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details