दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र में टैक्स फ्री हुई 'मिशन मंगल'

By

Published : Aug 28, 2019, 7:17 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 3:32 PM IST

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और विद्या बालन की हालिया रिलीज़ फिल्म 'मिशन मंगल' महाराष्ट्र में टैक्स फ्री कर दी गई है. बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई कर रही 'मिशन मंगल' को अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी देख सकेंगे.

Courtesy: Instagram

मुंबई:अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर 'मिशन मंगल' को महाराष्ट्र में टैक्स फ्री कर दिया गया है. टिकट की कीमत कम होने से, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों से अधिक लोग फिल्म देखने के लिए प्रोत्साहित होंगे, जो भारत के मंगलयान या मार्स ऑर्बिटर मिशन की कहानी को आगे बढ़ाते हैं.

इससे पहले, अक्षय कुमार ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान कहा था, 'मैंने यह फिल्म मुख्य रूप से बच्चों के लिए बनाई है, ताकि उनके अंदर वैज्ञानिक बनने की जिज्ञासा पैदा हो. वैज्ञानिक बनना प्रोफेशन के तौर पर बहुत आसान नहीं है, लेकिन अब इसरो के चंद्रयान के लॉन्च के बाद लोग धीरे-धीरे इसके बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं और इसमें रुचि ले रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म इस तथ्य को फैलाने में मदद करती है कि यह एक महान पेशा क्या है.'

फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किए जाने के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इसे देख पाएंगे और मंगलयान के बारे में जान पाएंगे, जिसने अंतरिक्ष अनुसंधान के इतिहास में भारत के नाम को स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया है. जगन शक्ति द्वारा निर्देशित, 'मिशन मंगल' में अक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हारी, तापसी पन्नू, निथ्या मेनन और एचजी.दत्तात्रेय प्रमुख भूमिकाओं में हैं. 15 अगस्त को सिनेमाघरों में हिट हुई इस फिल्म ने पहले ही बॉक्स ऑफिस पर 165 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है.

इससे पहले, अक्षय कुमार की 'पैडमैन' और 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा', एक मजबूत सामाजिक संदेश देने वाली दोनों फिल्मों को कुछ राज्यों में टैक्स फ्री घोषित किया गया था. अब 'मिशन मंगल' सुपरस्टार की टैक्स फ्री फिल्मों की सूची में शामिल हो गया है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 3:32 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details