दिल्ली

delhi

अजय देवगन ने बेटे के साथ लगाया पौधा, लोगों से की पर्यावरण पर ध्यान देने की अपील

By

Published : Jun 20, 2021, 8:44 PM IST

अभिनेता अजय देवगन ने मुंबई में अपने बेटे के साथ वृक्षारोपण अभियान में हिस्सा लिया. यह आयोजन एडॉप्ट ए फॉलन ट्री पिट (Adopt a Fallen Tree Pit) अभियान का हिस्सा था.

fghfhf
dvgdrgf

मुंबई : बॉलीवुड स्टार अजय देवगन ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मेगा वृक्ष अभियान में हिस्सा लिया. अजय मुंबई में अपने बेटे युग के साथ पौधारोपण करते देखे गए. बता दें कि इस अभियान में अजय से पहले अभिषेक बच्चन और सोनाक्षी सिन्हा भी पौधे लगा चुके हैं.

अपने बेटे युग को साथ क्यों लाए ? इस सवाल पर अजय ने कहा, 'मैं केवल कोशिश कर सकता हूं और एक उदाहरण स्थापित कर सकता हूं. मैं चाहता हूं कि सभी बच्चों सहित सभी लोग इस पहल में शामिल हों. चीजें सिर्फ इसलिए नहीं बदलेगी क्योंकि इसे मैं कर रहा हूं.'

अजय ने कहा कि हालात तभी बदलेंगे जब हर कोई इसमें शामिल हो और बदलाव की पहल करे. उन्होंने कहा कि वे चीजों के बारे में जागरूकता पैदा कर सकते हैं. जुहू इलाके में पौधे लगाने पहुंचे अजय और युग ने उनमें पानी भी डाला. अजय काले रंग की टी-शर्ट पहने दिखे, वहीं युग ने एक आरामदायक सफेद टी-शर्ट और काली पैंट पहनी हुई थी.

अभिनेता अजय देवगन ने लोगों से हर संभव तरीके से पेड़ों की देखभाल शुरू करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इतने सारे पेड़ गिर गए हैं. वे सभी से इसमें शामिल होने का अनुरोध करना चाहते हैं. बस अपने घर के बाहर कदम रखें और बाहर लगाए गए पेड़ों की देखभाल करें.

पढ़ें :गांधी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ने जीता न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार

बकौल अजय, आम लोगों को पेड़-पौधों में समय-समय पर पानी भी डालना चाहिए. अगर किसी को कुछ पौधे लगाने का अवसर मिलता है, तो ऐसा जरूर करें. यह पूरे देश, दुनिया और ब्रह्मांड के लिए बहुत अच्छा होगा.

बता दें कि अजय देवगन के अलावा अभिनेता वत्सल सेठ और फिल्म निर्माता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर भी एडॉप्ट ए फॉलन ट्री अभियान का हिस्सा बन चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details