दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 26, 2019, 2:52 PM IST

ETV Bharat / sitara

'आर्टिकल 15' : आयुष्मान खुराना को मिली जान से मारने की धमकी

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 की रिलीज से पहले उन्हें मिली जान से मारने की धमकी. फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद से ही ब्राह्मण समुदाय है नाराज.

Ahead of 'Article 15' release, Ayushmann Khurrana gets death threats

मुंबई : अलग तरह की फिल्में करने के लिए जाने जाने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 जल्द ही रिलीज होने वाली है. फिल्म की कहानी समाज में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार और भेदभाव पर आधारित है. समाज में दलितों को आज भी हीन भावना से देखा जाता है और उन्हें समाज का हिस्सा नहीं समझा जाता.

एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. रिपोर्टस के मुताबिक आयुष्मान और फिल्म के डायरेक्टर आयुष्मान सिन्हा को फिल्म की रिलीज से पहले धमकियां मिलनी शुरु हो गई हैं. इसके अलावा थिएटर ओनर्स को भी चेतावनी दी गई है कि अगर वो इस फिल्म को रिलीज करते हैं तो उनके खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो आयुष्मान और अनुभव को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही हैं. इस पूरे मामले में फिल्म के निर्देशक और एक्टर आयुष्मान का कहना है कि ये फिल्म किसी खास जाति के लोगों को टारगेट नहीं कर रही है. आपको सेंसर बोर्ड का सम्मान करना चाहिए और फिल्म देखने के बाद ही कोई प्रतिक्रिया देनी चाहिए.

पढ़ें- 'आर्टिकल 15' विवाद: ब्राह्मण महासभा ने मेकर्स को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

आपको बता दें कि फिल्म की कहानी बदायूं में हुए दुष्कर्म और हत्या से प्रेरित है. फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के ब्राह्मण समुदाय ने इसका जमकर विरोध किया था. प्रदर्शनकारियों के मुताबिक आरोपी को ब्राह्मण के रूप में दिखाए जाने से उनकी जाति को गलत तरीके से चित्रित किया जा रहा है.

आयुष्मान खुराना की ये फिल्म 28 जून को रिलीज होगी. इस फिल्म में आयु्ष्मान खुराना के साथ-साथ ईशा तलवार, एम नसार, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details