दिल्ली

delhi

अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत स्थिर, कल मिलेगी छुट्टी

By

Published : Jun 10, 2021, 8:53 PM IST

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत स्थिर है. शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. अभिनेता के पारिवारिक मित्र ने यह जानकारी दी.

अभिनेता दिलीप कुमार
अभिनेता दिलीप कुमार

मुंबई : दिग्गज अभिनेता (veteran actor) दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तबीयत स्थिर है. शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. अभिनेता के पारिवारिक मित्र ने यह जानकारी दी. कुमार को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दिलीप कुमार (98) को रविवार को खार उपनगर में स्थित हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया था, जो गैर कोविड-19 केन्द्र (non covid-19 centers) है. उन्हें बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी लेकिन उनके पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी (Faisal Farooqui) ने कहा कि कुमार को एक दिन अस्पताल में ही आराम करने देने का फैसला लिया गया है.

जांच से पता लगा था कि उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया था. बुधवार को उस तरल पदार्थ बाहर निकाला गया.

दिलीप कुमार से जुड़ी अन्य खबरें-

फारूकी ने कहा कि उनकी तबीयत ठीक है और वह अस्पताल में आराम कर रहे हैं. उन्हें आज छुट्टी देने का विकल्प रखा गया था, लेकिन परिवार और डॉक्टरों ने फैसला किया कि हमें उन्हें अस्पताल में एक और दिन आराम करने देना चाहिए.

पढ़ेंःअभिनेता बोमन ईरानी की मां का निधन

दिलीप कुमार का करियर
'मुगल-ए-आजम' (Mughal-e-Azam), 'देवदास' (Devdas), 'नया दौर' (Naya Daur), 'राम और श्याम' (Ram Aur Shyam) जैसी बहुचर्चित फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता को पिछले महीने नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में प्रदर्शित फिल्म किला (Qila) में नजर आए थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details