दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

WhatsApp Business App: कम्युनिटीस को अपने बिजनेस ऐप में लाने के लिए काम कर रहा व्हाट्सऐप

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म में नए फीचर जोड़ता रहता है जिससे उपयोगकर्ता अधिक सुविधाजनक और सुरक्षित तरीके से एक दूसरे के साथ संवाद कर सकते हैं. व्हाट्सएप अब Business App में कम्युनिटीस को लाने जीा रही (WhatsApp working on bringing Communities) है.

By

Published : Feb 17, 2023, 3:08 PM IST

WhatsApp working on bringing Communities to its business app
WhatsApp Business App: कम्युनिटीस को अपने बिजनेस ऐप में लाने के लिए काम कर रहा व्हाट्सऐप

सैन फ्रांसिस्को:मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप कथित तौर पर एंड्रॉइड पर अपने बिजनेस एप्लिकेशन में कम्युनिटीस को लाने के लिए काम कर रहा (WhatsApp bringing Communities on Business App) है. वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल पेश किए गए बिजनेस टैब को प्लेटफॉर्म से हटाने की संभावना नहीं है. इसके बजाय, यह एप्लिकेशन मेनू के भीतर नए फीचर के लिए एक नया प्रवेश बिंदु जोड़ सकता है.

जब उपयोगकर्ता मेनू के भीतर 'कम्युनिटीस' खोलेंगे, तो वे अपने सभी सबग्रुप्स और कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप्स सहित उन सभी समुदायों की सूची देखेंगे जिन्हें उन्होंने बनाया था और अतीत में शामिल हुए थे. इसके अलावा, व्यवसाय इस खंड के भीतर एक नया कम्युनिटी बनाने में सक्षम होंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सऐप बिजनेस पर कम्युनिटीस को बनाने, प्रबंधित करने और उपयोग करने की क्षमता अभी विकास के अधीन है, इसलिए यह अभी बीटा टेस्टर के लिए जारी करने के लिए तैयार नहीं है.

आपको बता दें पिछले साल नवंबर में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर कॉमर्स अनुभव के लिए नए फीचर्स की घोषणा की थी और उन्हें अपने पसंदीदा ब्रांडों से जुड़ने में मदद करने के साथ-साथ मंच पर नए खोजने में मदद की थी।

जल्द ही ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल करने की मिलेगी सुविधा
नए फीचर के साथ, कॉन्टेक्ट्स की सूची के भीतर कॉन्टेक्ट सेल को टैप कर कॉलिंग शॉर्टकट बनाना संभव होगा. यह फीचर उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जो एक ही व्यक्ति को बार-बार कॉल करते हैं और बार-बार एक ही प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहते हैं, यानी हर बार एप्लिकेशन को खोलना और कॉन्टैक्ट को खोजना आदि. व्हाट्सएप ऐप के अंदर एक इन-ऐप बैनर सुविधा पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने दस्तावेज़ों को ब्राउज करने की अनुमति देगा. ऐप के आगामी अपडेट में उपयोग करने के लिए नया बैनर फीचर उपलब्ध होगा. वॉट्सऐप यूजर्स 2 जीबी साइज तक के डॉक्युमेंट्स और फाइल्स को शेयर कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें:WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप का नया फीचर, 30 की जगह 100 फोटो-वीडियो भेज सकेंगे यूजर्स

(आईएएनएस)

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details