दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

व्हाट्सएप ने पेश किया 'व्यू वन्स' फीचर, फोटो और वीडियो को एक बार देखने पर हो जाएंगे डिलीट

अपनी प्राइवेसी को और मजबूत बनाने के लिए, व्हाट्सएप ने एक नए 'व्यू वन्स' फीचर को लॉन्च किया है. इससे चैट मे भेजे गए फोटो और वीडियो एक बार देखने के बाद खुद ही डिलीट हो जाएंगे. मीडिया सक्षम होने के बाद, आप भेजे या प्राप्त किए गए फोटो या वीडियो को सेव, फॉरवर्ड या शेयर नहीं कर सकते है.

By

Published : Aug 5, 2021, 5:34 PM IST

whatsapp, व्हाट्सएप
व्हाट्सएप ने पेश किया 'व्यू वन्स' फीचर, फोटो और वीडियो को एक बार देखने पर हो जाएंगे डिलीट

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' नाम से एक नया फीचर को पेश किया है, जिससे एक बार चैट देखने के बाद फोटो और वीडियो को डिलीट कर सकते है. इस सुविधा के बाद यूजर्स को अपनी प्राइवेसी रखने में आसानी होगी. अतिरिक्त प्राइवेसी के लिए, अब आप उन फोटो और वीडियो को भेज सकते हैं जो प्राप्तकर्ता द्वारा एक बार खोले जाने के बाद आपके व्हाट्सएप चैट से गायब हो जाएगा.

व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा कि अब फोटो और वीडियो, प्राप्तकर्ता के गैलरी में ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा. एक बार फोटो या वीडियो देखने के बाद आप इसे दोबारा नहीं देख पाएंगे.



यह सुविधा इस सप्ताह से सभी के लिए शुरू कर दी गई है, और व्हाट्सएप निजी और गायब मीडिया को भेजने के इस नए तरीके पर प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि व्हाट्सएप पर आपके द्वारा भेजे जाने वाले सभी व्यक्तिगत चैट की तरह, व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो दूबारा नहीं देख सकते है, क्योकि व्यू वन्स मीडिया एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित है.

उन्हें एक नए वन-टाइम आइकन के साथ भी स्पष्ट रूप से चिह्नित किया जाएगा.

पढे़ंःडेल ने भारत में नए एलियनवेयर लैपटॉप का किया अनावरण, जानें फीचर्स

मीडिया सक्षम होने के बाद, आप भेजे या प्राप्त किए गए फोटो या वीडियो को सेव, फॉरवर्ड या शेयर नहीं कर सकते है.

इनपुट-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details