दिल्ली

delhi

Twitter Ads: पेड ब्लू सब्सक्राइबर्स को 50 प्रतिशत कम विज्ञापन दिखाएगा ट्विटर

By

Published : Apr 7, 2023, 4:26 PM IST

ट्विटर ब्लू उपयोगकर्ताओं (Twitter Paid Blue Subscribers) के लिए नई सुविधाएं आ रही हैं जो उनकी समयसीमा पर 50% कम विज्ञापन प्रदर्शित करेंगी और उन्हें दृश्यता को बढ़ावा देंगी. सीईओ एलोन मस्क सार्वजनिक रूप से सब्सक्रिप्शन मॉडल के लाभों पर काम कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने पिछले साल के अंत में कंपनी का अधिग्रहण किया था.

Twitter to serve 50 percent fewer ads to paid Blue subscribers
पेड ब्लू सब्सक्राइबर्स को 50 प्रतिशत कम विज्ञापन दिखाएगा ट्विटर

नई दिल्ली: अधिक उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर अब ब्लू सब्सक्राइबर्स को कम से कम 50 प्रतिशत कम विज्ञापन (Twitter to serve 50 percent ads to paid users) दिखाएगा, साथ ही प्लेटफॉर्म पर उनकी दृश्यता में वृद्धि करेगा. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने 'फॉर यू' और 'फॉलोइंग' टैब दोनों पर नया टूल लागू किया है. कंपनी के अनुसार,जैसे-जैसे आप स्क्रॉल करते हैं, आप प्रचारित ट्वीट्स या विज्ञापनों के बीच लगभग दुगने ऑर्गेनिक या गैर-प्रचारित ट्वीट्स देखेंगे.

ऐसे समय हो सकते हैं जब प्रचारित ट्वीट्स के बीच अधिक या कम गैर-प्रचारित ट्वीट्स हों. हालांकि, यह सुविधा प्रोफाइल उत्तरों, प्रचारित खातों और रुझानों में दिखाए गए विज्ञापनों और एक्सप्लोर पेज पर प्रचारित घटनाओं पर लागू नहीं होती है. कंपनी ने संवाद में रैंकिंग को प्राथमिकता दी है और ब्लू उपयोगकर्ताओं की खोज की है, जो प्रति माह 8 डॉलर का भुगतान करते हैं. इस बीच, विरासती वेरिफाइड अकाउंट्स के लिए ट्विटर पर ब्लू चेक मार्क अभी भी बना हुआ है.

लीगेसी ब्लू उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई वेरिफाइड टैगलाइन के अनुसार, यह खाता वेरिफाइड है क्योंकि यह ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेता है या एक लिगेसी वेरिफाइड खाता है. ट्विटर के सीईओ के अनुसार, ट्विटर प्रोफाइल में वेरिफिकेशन की तिथि जोड़ रहा है. ध्यान दें, पेड वेरिफिकेशन काउंट्स (Paid Verification Counts) में केवल तारीख जोड़ रहे हैं, क्योंकि पहले लीगेसी चेकमार्क के साथ बहुत भ्रष्टाचार हुआ था. मस्क के अनुसार, 15 अप्रैल से केवल वेरिफाइड खातों को 'फॉर यू' रिकमेंडेशन्स में प्रदर्शित होने की अनुमति होगी. बता दें ट्विटर ब्लू फीचर सूची में इस सप्ताह के अपडेट में कम से कम एक अन्य बदलाव भी शामिल है. अब, ब्लू सब्सक्राइबर्स को बातचीत और खोज में प्राथमिकता वाली रैंकिंग दी जाएगी.

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:Vendors sue Twitter: वेंडर्स ने हजारों डॉलर के भुगतान के लिए ट्विटर पर किया मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details