दिल्ली

delhi

अब डेस्कटॉप, मोबाइल वेब ब्राउजर पर उपलब्ध होगा ट्विटर स्पेस

By

Published : May 28, 2021, 12:04 AM IST

आज से ट्विटर मोबाइल वेब और डेस्कटॉप वेब पर स्पेस उपलब्ध होंगे. अब उपयोगकर्ता सुनने के लिए स्पेस में शामिल हो सकते हैं, नए ट्रांसक्रिप्शन डिजाइन का परीक्षण कर सकते हैं और शेड्यूल्ड स्पेस में शामिल होने के लिए रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं.

ट्विटर स्पेस, Twitter
अब डेस्कटॉप, मोबाइल वेब ब्राउजर पर उपलब्ध होगा ट्विटर स्पेस

नई दिल्लीः ट्विटर ने घोषणा की कि उसका लाइव ऑडियो चेट एप स्पेस अब डेस्कटॉप और मोबाइल वेब ब्राउजर पर उपलब्ध है. पहले, क्लबहाउस जैसा ऑडियो मीट एप, स्पेस केवल आईओएस और एंड्रॉइड एप के माध्यम से उपलब्ध था.

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने एक ट्वीट में कहा कि स्पेस वेब के लिए ट्विटर पर अपना रास्ता बना सकते हैं. अब आप सुनने के लिए स्पेस में शामिल हो सकते हैं, नए ट्रांसक्रिप्शन डिजाइन का परीक्षण कर सकते हैं और शेड्यूल्ड स्पेस में शामिल होने के लिए रिमाइंडर सेट कर सकते हैं.

स्पेस ट्विटर डॉट कॉम (मोबाइल वेब और डेस्कटॉप वेब) पर उपलब्ध होंगे.

कंपनी ने कहा कि फोकस क्षेत्र बुनियादी ढांचे और सुनने वाले यूआई होंगे जो स्क्रीन के आकार के अनुकूल होंगे, अनुसूचित स्थानों और पहुंच और प्रतिलेखन के लिए अनुस्मारक सेट करेंगे.
ट्विटर ने इस महीने की शुरूआत में केवल आमंत्रित ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस को लेते हुए आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर 600 या अधिक अनुयायियों वाले उपयोगकतार्ओं के लिए स्पेस उपलब्ध कराने की घोषणा की थी.

कंपनी ने कहा कि वह मेजबानों के लिए 'टिकट स्पेस' फीचर पर भी काम कर रही है, ताकि उन्हें उन अनुभवों के लिए पुरस्कृत किया जा सके जो वे मौद्रिक सहायता प्राप्त करके बनाते हैं. ये श्रोताओं को उन वातार्लापों तक विशेष पहुंच प्रदान करते हैं जिनकी वे सबसे ज्यादा परवाह करते हैं.

आईओएस पर लोगों के एक छोटे समूह के साथ स्पेस का पहला परीक्षण करने के बाद, ट्विटर ने मार्च में भारत में एंड्रॉइड उपयोगकतार्ओं के लिए परीक्षण का विस्तार किया, ताकि उन्हें लाइव, होस्ट संचालित ऑडियो वातार्लापों में शामिल होने, सुनने और बोलने का मौका दिया जा सके.

पढे़ंःअब गूगल पेज पर पासवर्ड लगाकर चीजों के रख सकेंगे सुरक्षित

(इनपुट-आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details