दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Startup India Innovation Week : 10 जनवरी से पूरे भारत में उद्यमिता का होगा प्रदर्शन

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने 'स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक' नामक एक सप्ताह के आभासी नवाचार उत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 7, 2022, 8:25 PM IST

Startup India Innovation Week
स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक

नई दिल्ली : उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) और वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने पूरे भारत में उद्यमिता के प्रसार और गहराई को प्रदर्शित करने के लिए 'स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक' (Startup India Innovation Week) नामक एक सप्ताह के आभासी नवाचार उत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया है. इस आयोजन का उद्देश्य भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष 'आजादी का अमृत महोत्सव' को मनाने का भी है, जो 10 जनवरी से शुरू होकर 16 जनवरी तक चलेगा.

'स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक' में बाजार पहुंच के अवसरों को बढ़ाने, उद्योग जगत के नेताओं के साथ चर्चा, राज्यों द्वारा सर्वोत्तम प्रथाओं, सक्षमकर्ताओंकी क्षमता निर्माण, इन्क्यूबेटरों द्वारा रिवर्स पिचिंग, प्रौद्योगिकी प्रदर्शनियों, कॉर्पोरेट कनेक्ट और बहुत कुछ जैसे विषयों से लेकर सत्र होंगे.

पढ़ें :-नवाचार को बढ़ावा देने T-Hub ने अटल मिशन से की साझेदारी

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के बयान में कहा गया है, कार्यक्रम से शीर्ष नीति निर्माताओं, उद्योग, शिक्षाविदों, निवेशकों, स्टार्टअप्स और दुनिया भर के सभी पारिस्थितिकी तंत्र को एक साथ लाने की उम्मीद है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details