दिल्ली

delhi

Microsoft Tie up Shell: माइक्रोसॉफ्ट ने गैर-आईटी छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए शेल से मिलाया हाथ

By

Published : Feb 15, 2023, 6:04 PM IST

Shell और Microsoft ने व्यावसायिक शिक्षा संस्थानों में छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए सहयोग की घोषणा (Shell and Microsoft join hands to provide digital skills) की. इस परियोजना का उद्देश्य 24 सरकारी संस्थानों में 5,000 कम सेवा वाले युवाओं को डिजिटल उत्पादकता और रोजगार कौशल के साथ सक्षम बनाना है, और उन्हें विनिर्माण और ऊर्जा क्षेत्रों में डिजिटल करियर के लिए तैयार करना है.

Shell and Microsoft join hands to provide digital skills
Microsoft Tie up Shell: माइक्रोसॉफ्ट ने गैर-आईटी छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए शेल से मिलाया हाथ

नई दिल्ली:शेल इंडिया और माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारियों को भविष्य के लिए तैयार कौशल से लैस करने की अपनी संयुक्त प्रतिबद्धता के तहत व्यावसायिक शिक्षा संस्थानों में छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए एक सहयोग की घोषणा की (Shell Microsoft Tie up to provide digital skills) है. इस परियोजना का उद्देश्य 24 सरकारी संस्थानों में 5,000 कम सेवा प्राप्त युवाओं को डिजिटल उत्पादकता और रोजगार कौशल के साथ सक्षम बनाना और उन्हें विनिर्माण और ऊर्जा क्षेत्रों में डिजिटल करियर के लिए तैयार करना है.

शैल इंडिया में कॉरपोरेट रिलेशंस की प्रमुख लतिका तनेजा ने एक बयान में कहा कि शेल और माइक्रोसॉफ्ट के बीच यह सहयोग भविष्य के लिए तैयार कार्यबल बनाने और आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में छात्रों के लिए सीखने और नौकरी के नए अवसर खोलने में मदद करेगा. इसके अलावा, यह पहल इन संस्थानों में डिजिटल लनिर्ंग लैब को बढ़ाने में मदद करेगी और कार्यक्रम के परिणामों को बनाए रखने के लिए संकाय सदस्यों की क्षमता का निर्माण करेगी. Microsoft provide digital skills to non IT students

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम का पहला चरण आईटीआई और पॉलिटेक्निक ट्रेड जैसे छात्रों के लिए आजीविका के अवसरों को सक्षम करने के लिए गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, फैशन डिजाइनिंग और अन्य डिजिटल रोजगार के अवसरों के बारे में जागरूकता पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करेगा. Shell and Microsoft join hands to provide digital skills

माइक्रोसॉफ्ट फिलैंथ्रोपीज इंडिया ने कहा कि आज की डिजिटल संचालित अर्थव्यवस्था में, तेजी से बदलते क्षेत्रों की मांगों को पूरा करने के लिए युवाओं को व्यावसायिक शिक्षा, विशेष रूप से non IT ट्रेडों में digital skills से लैस करना जरुरी है. हम नौकरियों के लिए कौशल को सशक्त बनाने की इस महत्वपूर्ण पहल पर शेल के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं और भारत के युवाओं पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए तत्पर हैं.

ये भी पढ़ें:Google Sandbox Beta: एंड्रॉइड 13 डिवाइस पर प्राइवेसी सैंडबॉक्स बीटा रिलीज कर रहा गूगल

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details