दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप, पेरिस्कोप को बंद करेगा ट्विटर

ट्विटर ने लाइव-स्ट्रीमिंग सर्विस पेरिस्कोप को एक अलग मोबाइल ऐप के रूप में बंद करने की घोषणा की है. ट्विटर ने मार्च, 2015 में पेरिस्कोप को खरीदा था. पेरिस्कोप की टीम ने कहा, "सच्चाई यह है कि पेरिस्कोप एप्लिकेशन एक अनसस्टैनबल मेंटेनेस-मोड स्टेट में है.

By

Published : Dec 16, 2020, 10:41 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

Periscope, Twitter
लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप, पेरिस्कोप को बंद करेगा ट्विटर

नई दिल्ली :ट्विटर अपनी लाइव-स्ट्रीमिंग सर्विस, पेरिस्कोप को मार्च 2021 तक बंद कर देगा. कंपनी अपने मुख्य ऐप के अंदर अपने इंटीग्रेटेड ट्विटर लाइव फीचर से लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग जारी रखेगी.

पेरिस्कोप की टीम ने एक बयान में कहा, "सच्चाई यह है कि पेरिस्कोप एप्लिकेशन एक अनसस्टैनबल मेंटेनेस-मोड स्टेट में है. यह कुछ समय से इसी मोड में रहा है. पिछले कुछ सालोंं में, हमने पेरिस्कोप के इस्तेमाल में कमी देखी है. साथ ही इस ऐप को सपोर्ट करने की लागत वक्त के साथ बढ़ती जाएगी." टीम ने कहा, पेरिस्कोप को "मौजूदा और पूर्व पेरिस्कोप कम्युनिटी या ट्विटर द्वारा इसे इसके वर्तमान हाल में छोड़ना सही नहीं है."

पेरिस्कोप ऐप अगले साल बंद हो जाएगा. इसकी जानकारी पेरिस्कोप ने ट्वीट करके दी.

प्रोडक्ट के सार्वजनिक रूप से लॉन्च होने से पहले, मार्च 2015 में ट्विटर ने पेरिस्कोप को खरीदा था. एंड्रॉइड और आईओएस के लिए पेरिस्कोप ऐप को केवन बेकपोर और जो बर्नस्टीन द्वारा विकसित किया गया था.

पढ़ें: इंस्टाग्राम पर 2020 के सबसे मजेदार मीम्स, यहां देखें

(इनपुट्स: आईएएनएस)

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details