दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 1, 2020, 4:29 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ETV Bharat / science-and-technology

स्पीड लिमिट साइन को खुद पढ़ लेगी टेस्ला कार

ईवी निर्माता टेस्ला एक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आया है जो वाहनों के ऑटोपायलट सिस्टम को कैमरों का उपयोग करके गति सीमा संकेतों का पता लगाने में मदद करेगा.

टेस्ला कार , visual speed detection in Tesla cars
अब कैमरों का उपयोग करते हुए गति सीमा संकेतों का पता लगाएगी टेस्ला कार

सैन फ्रांसिस्कोः इलेक्ट्रिक कारों के लिए फेमस Tesla कंपनी ने एक नया सॉफ्टवेयर रोलआउट किया है, जिसकी मदद से कार स्पीड लिमिट साइन्स को पढ़ सकती है और उसकी जानकारी स्क्रीन पर दे सकती है, जिससे आप ट्रैफिक रूल्स को तोड़े बगैर बेहतरीन ड्राइविंग कर पाएंगे और आपका चालान नहीं कटेगा.

ईवी निर्माता नए जारी नोट में लिखा गया है कि,'स्पीड असिस्ट (गति सहायक) अब स्थानीय सड़कों पर गति सीमा डेटा की सटीकता में सुधार करने और गति सीमा संकेतों का पता लगाने के लिए आपकी कार के कैमरों का लाभ उठाता है.पता लगाया गया गति सीमा संकेत, ड्राइविंग विज़ुअलाइजेशन में प्रदर्शित किया जाएगा और इसका उपयोग संबंधित स्पीड लिमिट वार्निंग सेट करने के लिए जाता है.'

नए सॉफ्टवेयर अपडेट में ट्रैफिक लाइट और स्टॉप साइन कंट्रोल फीचर्स को भी शामिल किया गया है, इसके साथ ही टेस्ला के स्टॉपलाइट पर खड़े होने पर सिग्नल के हरे होने पर ध्वनि भी उत्पन्न होगी. कंपनी ने कहा कि, नया सॉफ्टवेयर अपडेट अब शुरू हो गया है और हम आने वाले हफ्तों में ऐसा करते रहेंगे.

सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में पुष्टि की है कि, ईवीएस में जल्द ही एक फीचर होगा जो कार के बाहरी भाग पर रखे गए स्पीकर से म्यूजिक को चलाने की अनुमति देगा.

मस्क ने यह भी बताया कि, म्यूजिक के अलावा टेस्ला कारें जल्द ही अपने इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर गेम पेश करेंगी.

मई में, मस्क ने कहा कि था कि टेस्ला कारों में माइनक्राफ्ट और पोकेमॉन गो जैसे गेम इंस्टॉल करना एक अच्छा विचार था. टेस्ला के सीईओ ने ट्वीट में कहा कि, "Minecraft has amazing legs."

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details