दिल्ली

delhi

आईएफए : एलजी ने पेश किए नए स्मार्ट डिवाइस

By

Published : Sep 7, 2020, 4:37 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

एलजी टेक्नोलॉजी ने वायरस से लड़ने वाले एलजी बैटरी-संचालित फेस मास्क को आईएफए में पेश किया जो एक एयर प्यूरीफायर से दोगुना काम करता है.

Smart devices showcased by LG at IFA trade fai
आईएफए : एलजी ने पेश किये नये स्मार्ट डिवाइस

बर्लिन, जर्मनी : एलजी टेक्नोलॉजी ने वायरस से लड़ने वाले एलजी बैटरी-संचालित फेस मास्क को आईएफए में पेश किया. पूरे जर्मनी में रोजाना नए कोविड-19 संक्रमण की संख्या में वृद्धि के बावजूद बर्लिन का आईएफए इलेक्ट्रॉनिक्स मेला आगे बढ़ रहा है. एलजी अध्यक्ष और सीटीओ आई.पी. पार्क ने अपनी कंपनी के संवाददाता सम्मेलन के दौरान दक्षिण कोरियाई राजधानी सियोल से होलोग्राम के माध्यम से पेश हुए.

एलजी ने पेश किए नए स्मार्ट डिवाइस


पार्क कहते हैं कि, 'मुझे नहीं लगता कि आपको यह बताने की जरूरत है कि आज सुबह हमारी बैठक के लिए मौजूदा परिस्थितियां कितनी खास हैं. मैं बस यह कहना चाहता हूं कि अब तक का हमारा अनुभव बहुत बेमिसाल रहा है.'

पार्क ने एलजी-वायरस से लड़ने वाली कई नई तकनीकों का प्रदर्शन किया जिसमें एलजी बैटरी-संचालित फेस मास्क है जो एक एयर प्यूरीफायर से दोगुना काम करता है.

एलजी के मुताबिक, नया प्यूरीफायर वेयरेबल एयर प्यूरीफायर में कंपनी के होम एयर प्यूरीफायर का दो एच13 एचईपीए फिल्टर का इस्तेमाल हुआ है. मास्क का केस कीटाणुओं को मारने के लिए यूवी-एलईडी रोशनी से भी लैस है.

पार्क ने एक नया स्मार्ट थर्मल कैमरा भी दिखाया जो कि, 'क्या किसी व्यक्ति बुखार के लक्षण है' यह निर्धारित करने के लिए फेसियल रिकॉग्निशन और आर्टफिशल इन्टेलिजन्स का उपयोग करता है, जो कोरोनो वायरस के सबसे सामान्य लक्षणों में से एक है.

पार्क बताते हैं कि, 'आपको पूरे दिन कैमरे के पीछे बैठने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह स्मार्ट थर्मल कैमरा प्रबंधन को स्वचालित रूप से सचेत करेगा जब यह उच्च तापमान वाले किसी व्यक्ति का पता लगाएगा.'

  • पार्क ने फर्म के रोगाणु-मारने वाले 'स्टाइलर' कपड़ों के स्टीमर और उसके सीएलओआई रोबोटों को भी पेश किया, जिन्हें महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग में मदद करने के लिए कई भूमिकाओं में तैनात किया गया है.
  • पार्क कहते हैं कि, 'बुद्धिमान अप्लाइन्स और सलूशन की एक प्रणाली बनाकर, संरचनात्मक रूप से आपके स्पेस में एकीकृत, एलजी थिनक्यू होम सलूशन्स आपके जीवन के लिए नई संभावनाओं की एक पूरी श्रृंखला खोलता है.'

पूरे जर्मनी में रोजाना नए कोविड-19 संक्रमण की संख्या में वृद्धि के बावजूद बर्लिन का आईएफए इलेक्ट्रॉनिक्स मेला आगे बढ़ रहा है.

कुल मिलाकर, 80 कंपनियां इस कार्यक्रम में प्रदर्शन कर रही हैं.

आयोजकों को विश्वास है कि नए उपायों की एक श्रृंखला और सीमित आगंतुक संख्या, उपस्थित लोगों को सुरक्षित रखेगी.

पढ़ेंःआईएफए : टीसीएल ने लॉन्च किए कई टेक वेयरएबल

(AP)

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details