दिल्ली

delhi

आईएफए ट्रेड शो : बॉश और सीमेंस ने पेश किए नए डिशवॉशर

By

Published : Sep 5, 2020, 7:01 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

घरेलू उपकरण कंपनी BSH ने बर्लिन में IFA टेक शो में अपने प्रमुख ब्रांडों बॉश और सीमेंस के लिए नए डिशवॉशर निकाला है. कंपनी ने यह भी कहा कि इस साल के अंत तक इसकी विनिर्माण प्रक्रिया शुरू होगी.

बॉश और सीमेंस ने निकाले नए डिशवॉशर
बॉश और सीमेंस ने निकाले नए डिशवॉशर

बर्लिन (जर्मनी): घरेलू उपकरण निर्माता बीएसएच ने बर्लिन में IFA व्यापार शो में अपने नवीनतम तकनीकी नवाचारों का खुलासा किया है. कोविड-19 महामारी के कारण, केवल कुछ हजार लोग ही शो में भाग ले सके. हॉल में अधिकतम 750 आगंतुकों को अनुमति दी गई है.

बॉश और सीमेंस ने पेश किए नए डिशवॉशर

बीएसएच बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य मथायस गिन्थम का कहना है कि कोरोनो वायरस ने वास्तव में उपभोक्ताओं के दिमाग को घर पर केंद्रित किया है और यह हमारे ब्रांडों जैसे, बॉश और सीमेंस के लिए अच्छा है.

गिन्थम ने कहा कि हाल के महीनों ने घर और विशेष रूप से रसोई की केंद्रीय भूमिका पर जोर दिया है. हमारे सभी रोजमर्रा के जीवन में जरूरी है, समाज ने प्रतिबंधों का सामना किया है और अपने घरों और खासकर रसोई पर ध्यान केंद्रित करने वाले लोगों के साथ नई प्राथमिकताएं निर्धारित की हैं.

बीएसएच अपने नवीनतम डिशवाशर का अनावरण करने के लिए ट्रैड फेर का उपयोग कर रहा है.

  • बॉश ब्रांड के लिए, नए परफेक्टडी उपकरण सभी को नेटवर्क कर सकते हैं और तीसरा लोडिंग स्तर शामिल कर सकते हैं इसलिए उपयोगकर्ता अपने अतिरिक्त 25 प्रतिशत गंदे बर्तनों को फिट कर सकते हैं.
  • बॉश ने एक अतिरिक्त स्वच्छ क्षेत्र भी पेश किया है.
  • बॉश प्रवक्ता ने इस सुविधा को 'जिद्दी गंदगी के लिए एक वास्तविक नवाचार' कहा है.
  • थ्री रोटेटिंग नलिका को बर्तनों तक पहुंचने के लिए तीन गुना अधिक पानी की अनुमति मिलती है जिस कारण अतिरिक्त गहन और सफाई की आवश्यकता होती है.
  • बीएसएच में एक और ब्रांड, सीमेंस,अपने नवीनतम डिशवॉशर को भी पेश कर रहा है
  • स्मार्ट टेक इस ऑफर का अहम हिस्सा है.
  • सीमेंस का कहना है कि ग्राहक प्रोग्राम अपडेट का उपयोग करने में सक्षम होंगे ताकि उनके उपकरण उनकी बदलती जरूरतों के अनुकूल हों.

IFA इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापार शो शनिवार (5 सितंबर0 तक चलेगा. कुल मिलाकर, 80 कंपनियां इस कार्यक्रम में अपने प्रोडक्ट का प्रदर्शन कर रही हैं. आयोजकों को विश्वास है कि नए उपायों की एक श्रृंखला और सीमित आगंतुक संख्या उपस्थित लोगों को सुरक्षित रखेगी.

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details