दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

रेडमी ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्टवॉच, जानें फीचर्स

शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी ने चीन में अपनी पहली स्मार्टवॉच को लगभग 45 डॉलर में लॉन्च किया है. यह आराम की अवस्था में 30 दिनों तक हार्ट रेट को रिकॉर्ड करती है और हार्ट रेट अधिक होने पर चेतावनी भी दे सकती है. स्मार्टवॉच में 1.4-इंच (320x320 पिक्सल) स्क्वॉयर डिस्प्ले, 230 एमएएच की बैटरी, 120 वॉच फेस ऑप्शन आदि हैं.

By

Published : Nov 30, 2020, 3:01 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

Redmi, first smartwatch by redmi
रेडमी ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्टवॉच, जाने फीचर्स

बीजिंग : रेडमी द्वारा लॉन्च की गई पहली स्मार्टवॉच चीन में एक दिसंबर से सेल पर जाएगी. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह स्मार्टवॉच, अमेरिका सहित अन्य बाजारों में भी सेल पर जा सकती है.

इस स्मार्टवॉच के डायल कई तरह के कलर में उपलब्ध हैं जैसे, एलिगेंट ब्लैक, इंक ब्लू और आइवरी ह्वाइट. वहीं, स्ट्रैप के कलर भी अलग- अलग हैं जैसे, एलिगेंट ब्लैक, इंक ब्लू, आइवरी ह्वाइट, चेरी ब्लॉसम पाउडर और पाइन निडिल ग्रीन.

  • इस स्मार्टवॉच में 1.4 इंच (320x320) पिक्सल स्क्वॉयर डिस्प्ले के साथ 323ppi पिक्सेल डेंसिटी और 2.5D टेम्पर्ड ग्लास स्क्रीन है.
  • इसमें 120 वॉच फेस ऑप्शन हैं और यह 230 एमएएच की बैटरी के साथ आती है.
    रेडमी स्मार्टवॉच के फीचर्स

रेडमी का कहना है कि नियमित उपयोग करने पर यह वॉच, सात दिन की बैटरी लाइफ देती है. वहीं, अगर स्मार्टवॉच को बैटरी लाइफ मोड में रखा जाए, तो इसकी बैटरी 12 दिन तक चलती है.

  • स्मार्टवॉच की बैटरी, दो घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है.
  • जब आप आराम करते हैं तब भी यह स्मार्टवॉच आपकी हार्ट रेट को रिकॉर्ड करती है. ऐसा यह 30 दिनों तक भी कर सकती है. हार्ट रेट अधिक होने पर यह चेतावनी भी दे सकती है.
  • इस स्मार्टवॉच में NFC, ब्लूटूथ 5.0, हार्ट रेट मॉनीटर और 50 मी तक वॉटरप्रूफिंग भी शामिल है.
  • 270 बस कार्ड तक और अलीपे का भी यह स्मार्टवॉच समर्थन करती है.
  • एंड्रॉयड 5.0 या आईओएस 10 और इसके बाद आने वाले एंड्रॉयड के वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन के साथ इस रेडमी स्मार्टवॉच का इस्तेमाल किया जा सकता है.

पढ़ेंःभारत में 2 दिसंबर को लॉन्च होगा वीवो वी 20 प्रो, जानें फीचर्स

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details