दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

अमेजन के अगली पीढ़ी के फायर टीवी स्टिक और स्टिक लाइट के जानें फीचर्स

अमेजन ने अगली पीढ़ी के फायर टीवी स्टिक, फायर टीवी स्टिक लाइट की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया व्यक्तिगत अनुभव है.

By

Published : Sep 26, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

amazon fire stick, amazon fire stick price
अमेजन ने पेश किया अगली पीढ़ी का फायर टीवी स्टिक और फायर टीवी स्टिक लाइट , जाने फीचर्स

नई दिल्ली: अमेजन ने अमेजन 2020 एनुअल इवेंट में नए इको स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किए. इस इवेंट में कंपनी ने नेक्स्ट जेनरेशन के फायर टीवी डिवाइस भी लॉन्च किए हैं. जिसमें फायर टीवी स्टिक और फायर टीवी स्टिक लाइट शामिल हैं. भारत में इन फायर टीवी डिवाइसों की कीमत का एलान भी किया गया है. अगली पीढ़ी के फायर टीवी स्टिक की कीमत-3,999 है, जबकि फायर टीवी स्टिक लाइट की कीमत 2999 रुपये है. ये दोनों डिवाइस भारत में http://www.amazon.in/firetvstick पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं.

अमेजन फायर टीवी स्टिक और फायर टीवी स्टिक लाइट के फीचर्स
  • फायर टीवी स्टिक में एक उन्नत 1.7 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर है जो इसे पिछली पीढ़ी की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली बनाता है.
  • इसका उद्देश्य एचडीआर कम्पैटिबिलिटी के साथ 1080p में 60fps पर तेज स्ट्रीमिंग देना है, साथ ही यह डुअल-बैंड के साथ आता है. फायर टीवी स्टिक डुअल-एंटीना वाईफाई टेबल स्ट्रीमिंग के लिए पांच गीगाहर्ट्ज नेटवर्क को सपोर्ट करता है.
  • यह डिवाइस संगत कंटेंट और स्पीकर के साथ इमर्सिव साउंड के लिए डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है और टीवी, साउंडबार और ए / वी रिसीवर के लिए डेडिकेटेड पावर, वॉल्यूम और म्यूट बटन के साथ एलेक्सा वॉयस रिमोट का भी सपोर्ट करता है.

फायर टीवी स्टिक लाइट पूर्ण एचडी में स्ट्रीमिंग शुरू करने का एक नया और अधिक किफायती तरीका है.

  • इसमें एचडीआर सपोर्ट दिया गया है और यह एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट के साथ आता है. एक नया रिमोट जो आपको सामग्री खोजने, लॉन्च करने और नियंत्रण करने के लिए आवाज का उपयोग करने की अनुमति देता है.
  • इसके अलावा, कंपनी ने अधिक सहज, सरल और अनुकूलित अनुभव प्रदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण पुन: डिजाइन किए गए अपडेट की घोषणा की है.
  • मुख्य मेनू स्क्रीन के बीच में होगा, जिससे यह पता लगाना आसान हो जाएगा कि उपयोगकर्ता क्या ढूंढ रहा है.
  • कोई उपयोगकर्ता सीधे अपनी पसंदीदा स्ट्रीमिंग सेवा में चला सकता है या जल्दी से अंदर आने और प्लेबैक शुरू करने के लिए सपोर्ट करने वाले एप्स पर स्क्रॉल कर सकता है.

पढे़ंःअमेजन ने लॉन्च किए गोलाकार डिजाइन वाले नए इको डॉट

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details