दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

गूगल मीट का असीमित उपयोग 30 सितंबर से होगा समाप्त

गूगल मीट उपयोगकर्ता 30 सितंबर से असीमित समय के लिए वीडियो मीट एप का उपयोग नहीं कर पाएंगे, क्योंकि मीट के फ्री वर्जन 60 मिनट की मीटिंग तक सीमित कर दिया गया है.

By

Published : Sep 28, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

google meet , google meet services issues
गूगल मीट का असीमित उपयोग 30 सितंबर से होगा समाप्त

नई दिल्ली :अब गूगल मीट उपयोगकर्ता मीट के फ्री वर्जन में 60 मिनट से ज्यादा मीटिंग नहीं कर पाएंगे. टेक दिग्गज, गूगल ने अप्रैल में कहा कि मीटिंग का फ्री वर्जन 60 मिनट तक ही सीमित है, हालांकि यह 30 सितंबर तक इस समय सीमा को लागू नहीं करेगी, क्योंकि महामारी के दौरान अधिक से अधिक लोग घर से काम कर रहे हैं. 30 सितंबर तक, गूगल अकाउंट वाले किसी भी व्यक्ति को बिना किसी समय सीमा के 100 लोगों के साथ फ्री मीटिंग करने की अनुमति दी गई थी.

गूगल के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि प्रोमो और एडवांस फीचर्स को समाप्त होने के बदलावों के बारे में हमारे पास कोई सूचना नहीं है, अगर यह बदला जाता है, तो हम आपको जरूर बताएंगे.

गूगल मीट का असीमित उपयोग 30 सितंबर से होगा समाप्त

गूगल ने सभी जी सूट ग्राहकों तक मीट की उन्नत सुविधाओं की मुफ्त पहुंच की अनुमति दी थी, जैसे कि उनके डोमेन के अंदर 100,000 से अधिक दर्शकों के लिए लाइव स्ट्रीम करने की क्षमता, उनके वर्तमान अनुबंध में किसी भी संशोधन के बिना जी सूट ग्राहकों को अतिरिक्त मीट लाइसेंस और निःशुल्क नए ग्राहकों के लिए जी सूट इसेन्शियल देना.

यह सुविधाएं आम तौर पर जी सूट के एंटरप्राइज के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होती हैं, जिसकी कीमत प्रति माह $ 25 प्रति उपयोगकर्ता होती है.

शिक्षा उपयोगकर्ताओं के लिए सभी जी सूट और जी सूट मीट की उन्नत सुविधाओं को मुफ्त करने के बाद, टेक दिग्गज ने रोजाना तीन बिलियन मिनट की वीडियो बैठकों की मेजबानी के साथ दैनिक उपयोग को 30 गुना तक बढ़ाया है.

गूगल ने इस महीने अपने मीट एप में एक नई सुविधा शुरू की है, जहां उपयोगकर्ता अब एक ही समय में 49 लोगों को ऑटो और टाइल्ड लेआउट विकल्पों में देख सकते हैं.

इसके अलावा, कंपनी ने मीटिंग के मेजबान को कॉल पर एक टाइल के रूप में देखने की क्षमता को जोड़ा है.

दोनों सुविधाएं अब सभी जी सूट ग्राहकों और व्यक्तिगत गूगल खातों वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है.

पढ़ेंःअमेजन के अगली पीढ़ी के फायर टीवी स्टिक और स्टिक लाइट के जानें फीचर्स

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details