दिल्ली

delhi

हैंडवाशिंग हेल्प और नए फेस के साथ आया एप्पल वॉचओएस 7

By

Published : Sep 17, 2020, 8:38 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

कई महीनों के बीटा परीक्षण के बाद, एप्पल ने वॉचओएस 7 जारी किया है, यह आधुनिक एप्पल मॉडल पर चलने के लिए डिजाइन किए गए वॉचओएस ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण है.

Apple watchOS 7,  features of Apple watchOS 7
हैंडवाशिंग हेल्प और नए फेस के साथ आया एप्पल वॉचओएस 7

नई दिल्ली: वॉचओएस 7 अपडेट एप्पल वॉच सीरीज 4 के साथ-साथ सीरीज 5 मॉडल में आएगा, लेकिन पहली पीढ़ी के एप्पल वॉच, सीरीज एक या सीरीज दो एप्पल वॉच मॉडल पर स्थापित नहीं किया जा सकता है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वॉच फेस, स्लीप ट्रैकिंग, ऑटोमैटिक हैंडवाशिंग डिटेक्शन और नए वर्कआउट प्रकार साझा करने के नए तरीकों के साथ वॉचओएस 7 पहले की तुलना में एप्पल वॉच को अधिक शक्तिशाली और अधिक व्यक्तिगत बनाता है.

  • इसमें एक नया हैंडवाशिंग डिटेक्शन है जो एप्पल वॉच को पानी की आवाज सुनने देता है और फिर उपयोगकर्ता को उचित समय पर अपने हाथ धोने के लिए याद दिलाने के लिए 20 सेकंड का टाइमर शुरू करता है.
  • यह अपडेट एक नया फेस शेयरिंग फीचर के साथ है जो यूजर्स को अपने वॉच फेस को शेयर करने और दूसरे लोगों द्वारा शेयर किए गए वॉच फेस को इंस्टॉल करने के लिए बनाया गया है.
  • एप्पल ने एक एप के लिए कई जटिलताओं के लिए समर्थन भी जोड़ा है ताकि कोई आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप वॉच फेस को बेहतर ढंग से सेट कर सके.
  • इसमें एक नया स्लीप एप भी जोड़ा गया है जो उपयोगकर्ताओं को रात में वॉच पहनकर उनकी नींद को ट्रैक करने की सुविधा देता है, जो एक आसान-से-व्याख्या प्रारूप में नींद विश्लेषण प्रदान करता है.
  • वॉचओएस 7 एक पारिवारिक सेटअप विकल्प के साथ है जो आईफोन यूजर्स को उनके बच्चों या बुजुर्ग परिवार के सदस्यों के लिए एप्पल वॉच का प्रबंधन करने और सेट करने देता है.
  • फैमिली सेटअप के साथ, बच्चे अपने माता-पिता को कॉल और टेक्स्ट कर सकते हैं, बात कर सकते हैं, संगीत स्ट्रीम कर सकते हैं. एप डाउनलोड कर सकते हैं, ईमोजी बनाने के लिए नए ईमोजी एप का भी उपयोग कर सकते हैं.

पढ़ेंःआसुस ने पेश किए नए गेमिंग लैपटॉप

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details