दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

रियलमी ने पेश किया नया चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग समाधान

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड, रियलमी ने एंड्रॉइड के लिए एक नए चुंबकीय वायरलेस समाधान(magnetic wireless charging solution), मैगडार्ट का अनावरण किया है. इस सॉल्यूशन में एक 50W चुंबकीय वायरलेस चार्जर, रीयलमी फ्लैश, पहला एंड्रॉइड स्मार्टफोन शामिल है जो चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग और कई अन्य चुंबकीय चार्जिंग सहायक उपकरण का समर्थन करता है.

By

Published : Aug 4, 2021, 3:38 PM IST

रियलमी, magnetic wireless charging solution
रियलमी ने पेश किया नया चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग समाधान

नई दिल्लीःस्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने मंगलवार को एंड्रॉइड के लिए चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग समाधान, मैगडार्ट का अनावरण किया. कंपनी ने कहा कि इस सॉल्यूशन में 50 वॉट चुंबकीय वायरलेस चार्जर, रीयलमी फ्लैश, पहला एंड्रॉइड स्मार्टफोन शामिल है जो चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग और कई अन्य चुंबकीय चार्जिंग एक्सेसरीज का समर्थन करता है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि रियलमी का लक्ष्य मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग इकोसिस्टम में अग्रणी बनना है.

रियलमी ने पेश किया नया चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग समाधान
रियलमी का पहला कॉन्सेप्ट फोन, रियलमी फ्लैश, 4500 एमएएच की बैटरी क्षमता से लैस है.साथ ही, यह 50 वॉट तक की मैगडार्ट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है, जो रियलमी 50 वॉट सुपरडार्ट वायर्ड चार्जर के समान एक घंटे से भी कम समय में बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है.50 वॉट मैगडार्ट चार्जर में एक सक्रिय एयर कूलिंग सिस्टम है जो एक कॉम्पैक्ट और शक्तिशाली फैन के साथ, मेनबोर्ड और कॉइल तापमान को उचित स्तर पर रखता है.कंपनी ने कहा कि वह चार्जर में एक बड़ा एयरफ्लो खींचकर गर्मी को जल्दी से हटा सकती है ताकि वह लंबे समय तक चार्जिंग पावर को उच्च स्तर पर बनाए रख सके.कंपनी ने कहा कि 15 वॉट का मैगडार्ट चार्जर, मैगसेफ चार्जर की तुलना में केवल 3.9 मिमी, 26.4 प्रतिशत पतला है, लेकिन इसके अलग कॉइल और बोर्ड डिजाइन के कारण यह अभी भी मैगसेफ से तेज है.एक मैगडार्ट पावर बैंक और एक विशेष चार्जिंग बेस है. वर्टिकल चार्जिंग स्टेशन बनने के लिए दोनों को एक साथ जोड़ा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details