दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

10 जून को नोर्ड सीई 5जी को भारत में लॉन्च करेगा वनप्लस, जानें फीचर्स

वनप्लस 10 जून को भारत में एक नया स्मार्टफोन नोर्ड सीई 5जी लॉन्च करने जा रहा है. नोर्ड सीई 5जी में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 6.43-इंच 90हर्ट्ज एमोलेड टचस्क्रीन, स्नैपड्रैगन 750जी चिपसेट और 4,500 की सुविधा होगी. इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 30W फास्ट चार्जिंग के साथ एमएएच की बैटरी भी है.

By

Published : Jun 4, 2021, 5:21 PM IST

OnePlus , नोर्ड सीई 5जी
10 जून को नोर्ड सीई 5जी को भारत में लॉन्च करेगा वनप्लस, जानें फीचर्स

नई दिल्लीःचीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी वनप्लस अगले मिड-रेंज स्मार्टफोन नोर्ड सीई 5 जी को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें स्नैपड्रैगन 750 जी चिपसेट के होने की संभावना है. इस स्मार्टफोन को भारत में 10 जून को लॉन्च किया जाना है.

जीएसएम एरिना के मुताबिक, ऐसा लगता है कि नोर्ड सीई का कोर एडिशन काफी ज्यादा ओरिजिनल नोर्ड पर आधारित होगा. कुछ अंतर जरूर होंगे और शायद इसीलिए इसे कम कीमत में पेश किया जा रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 11 जून से प्री-ऑर्डर शुरू हो जाएंगे.

कहा जा रहा है कि नोर्ड सीई5 जी में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 6.43-इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है. इसे एमोलेड टचस्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें स्नैपड्रैगन 750जी चिपसेट और 30वार्ट फास्ट चार्जिंग के साथ 4,500 एमएएच की बैटरी है.

रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सिस्टम है, जिसमें ओमनीविजन से 64एमपी का मुख्य सेंसर, 8एमपी का अल्ट्रा-वाइड और 2एमपी का डेप्थ सेंसर है. फ्रंट में सेल्फी के लिए 16एमपी का स्नैपर होगा.

इसमें रैम/स्टोरेज के दो वर्जन हैं - एक 6जीबी प्लस 64जीबी और 8जीबी प्लस 128जीबी.

डिवाइस में एक सिंगल डाउन-फायरिंग स्पीकर है और उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉइड 11 पर बेस्ड ऑक्सीजनओएस 11 पर रन करेगा. यह पूरी तरह से प्लास्टिक-निर्मित है (फ्रेम और बैक दोनों प्लास्टिक हैं, लेकिन निश्चित रूप से स्क्रीन ग्लास से ढकी हुई है).

नोर्ड सीई 5जी में पहले ही 3.5मिमी हैडफोन जैक के होने की पुष्टि हो चुकी है और हैंडसेट 7.9मिमी चौड़ा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details