दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

अब गूगल मोबाइल फोन पर पाएं Gmail का ये खास फीचर, सर्च करने में मददगार

गूगल मोबाइल फोन के लिए जीमेल एक ऐसी सुविधा देने जा रहा है, जिससे यूजर्स को सर्च करने में सुविधा होगी और इसका उपयोग करके आवश्यक चीजों को आसानी से खोज सकेंगे...

By

Published : Jun 3, 2023, 1:28 PM IST

Now get most relevant search results in Gmail on mobile
Gmail का खास फीचर

सैन फ्रांसिस्को : गूगल मोबाइल फोन के लिए जीमेल में एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को सबसे अधिक प्रासंगिक सर्च के रिजल्ट्स देगा. इससे आप विशिष्ट ई-मेल्स या फाइलों को अधिक तेजी और आसानी से ढूंढ सकेंगे.

टेक दिग्गज ने शुक्रवार को वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कहा कि मोबाइल पर जी-मेल में खोज अनुभव को बेहतर बनाने के हमारे प्रयासों के तहत, हम एक ऐसी सुविधा पेश कर रहे हैं, जो आपको कम समय व प्रयास में सही तरीके से मेल व जानकारियों को ढूंढने में मदद करेगी.

गूगल मोबाइल फोन पर Gmail का खास फीचर

जी-मेल का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं की खोज क्वेरी से मैच करने वाली सारी जानकारियां सर्च के बाद दिखने लगेंगी. मशीन लर्निंग मॉडल के जरिए सर्च को शब्दों से अपेडट किया जा रहा है. नवीनतम ई-मेल और अन्य प्रासंगिक कारकों के जरिए उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा मिलेगी.

ये सारे सर्च परिणाम अब एक डेडीकेटेड सूची के टॉप पर दिखाई देंगे. इसके बाद सभी परिणाम रीसेंसी द्वारा क्रमबद्ध होंगे. इसके अलावा, इस नए फीचर में एडमिन कंट्रोल नहीं है.

पिछले महीने, कंपनी ने अपनी डार्क वेब मॉनिटरिंग को यूएस और बाद में अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सभी जी-मेल उपयोगकर्ताओं के लिए विस्तारित करने की योजना की घोषणा की थी. उसी के तहत ये परिवर्तन दिख रहे हैं.

आपको बता दें कि जीमेल गूगल द्वारा प्रदान की जाने वाली एक मुफ्त ईमेल सेवा-सुविधा है. विश्व भर में इसके 1.5 अरब से अधिक सक्रिय यूजर्स हैं. एक उपयोगकर्ता साधारणतः एक वेब ब्राउज़र या आधिकारिक मोबाइल अनुप्रयोग में जीमेल का उपयोग करते हुए देखा जाता है.

इसे भी जरूर पढ़ें

--आईएएनएस के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details