दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Bumble and Netflix Partnership: नेटफ्लिक्स, बम्बल की साझेदारी टीवी शो के जरिए यूजर्स को जोड़ने में करेगी मदद

फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं के लिए बहुत पसंद किए जाने वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix ने 24 जनवरी को एक ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन बम्बल (Online Dating App Bumble) के साथ अपने सहयोग की घोषणा की. इस साझेदारी के साथ, सभी Bumble सदस्य अगले 30 जनवरी से शुरू होने वाले Bumble ऐप पर अपने सहयोगियों के साथ संबंध बनाते हुए अपने पसंदीदा नेटफ्लिक्स शो का जश्न मना सकेंगे.

By

Published : Jan 24, 2023, 3:36 PM IST

Bumble and Netflix Partnership
नेटफ्लिक्स, बम्बल की साझेदारी टीवी शो के जरिए यूजर्स को जोड़ने में करेगी मदद

सैन फ्रांसिस्को:स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स और लोकप्रिय महिला-प्रथम डेटिंग ऐप बम्बल ने उपयोगकर्ताओं को लोकप्रिय टीवी शो से जुड़ने में मदद करने के लिए हाथ मिलाया (Netflix announced its collaboration with Bumble) है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, अपने साप्ताहिक इन-ऐप प्रश्न गेम 'नेटफ्लिक्स नाइट्स इन' की रिलीज के साथ, जो उपयोगकर्ताओं को एक लोकप्रिय नेटफ्लिक्स शो के बारे में सवाल पूछता है, परीक्षण के लिए बम्बल 'नेटफ्लिक्स एंड चिल?' वाक्यांश डाल रहा है. नए प्रश्न गेम में, उपयोगकर्ता यह देखने के लिए एक दूसरे के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं कि कौन प्रत्येक प्रश्न का सही उत्तर दे सकता है.


हाल ही के एक बम्बल सर्वेक्षण में पाया गया था कि लगभग 78 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं का मानना है कि जब टीवी और फिल्मों में उनकी समान रुचि होती है तो मैचों से बात करना आसान होता है. इसके अलावा, 72 प्रतिशत सर्वेक्षण प्रतिभागियों ने स्वीकार किया कि वे डेट पर जाने पर फिल्मों और टेलीविजन शो पर चर्चा करते हैं. 'नेटफ्लिक्स नाइट्स इन' 30 जनवरी को शुरू होगा और 13 मार्च को खत्म होगा.

प्रश्न गेम यूएस, कनाडा और यूके में बम्बल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. एमिली इन पेरिस', 'स्ट्रेंजर थिंग्स', 'स्क्वीड गेम', 'सेलिंग सनसेट', 'लव इज ब्लाइंड' और 'आउटर बैंक्स' कुछ ऐसे शो हैं, जिन्हें प्रत्येक सोमवार के क्विज प्रश्नों में दिखाया जाएगा. प्रत्येक प्रश्न का सही उत्तर तब तक प्रकट नहीं किया जाएगा जब तक कि उपयोगकर्ता और उनके मिलान उस पर वोट नहीं करते. नेटफ्लिक्स में मार्केटिंग पार्टनरशिप के उपाध्यक्ष मैग्नो हेरान ने एक बयान में कहा, "जब हम किसी को जान रहे होते हैं, तो यह मानव स्वभाव है कि वह समान हितों को खोजने की कोशिश करे। यह आपको बंधने के लिए और सतही स्तर की बातचीत से परे जाने के लिए कुछ देता है.Bumble and Netflix Partnership

ABOUT THE AUTHOR

...view details