दिल्ली

delhi

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया कोविड-19 वैक्सीन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म

By

Published : Dec 13, 2020, 10:00 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:53 PM IST

कोविड-19 की वैक्सीन जल्द ही वैश्विक स्तर पर उपलब्ध हो सकती है. माइक्रोसॉफ्ट ने सरकारी और स्वास्थ्य सेवा ग्राहकों के लिए एक वैक्सीन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. एक्सेंचर, अवानडे, ईवॉय और माजिक ग्लोबल जैसे माइक्रोसॉफ्ट के चुनिंदा पार्टनर्स वैक्सीन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं.

Microsoft, Covid19 vaccine
माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया कोविड-19 वैक्सीन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म

हैदराबाद : माइक्रोसॉफ्ट ने एक वैक्सीन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म लॅान्च किया है. जो कोविड-19 वैक्सीन को सुरक्षित रूप से सभी तक पहुंचाने मे मदद करेगा.

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा कि "हमारे पार्टनर्स, कोविड-19 वैक्सीन को सभी तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करेगें. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा सरकारी और स्वास्थ्य सेवा ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार, कोविड-19 वैक्सीन, उन तक पहुंचाया जाए.

माइक्रोसॉफ्ट ने ट्वीट करके बताया कि उनके पार्टनर्स, ग्राहकों के साथ सक्रिय रूप से वैक्सीन मैनेजमेंट सॉल्यूशंस के लिए काम कर रहे हैं. जिससे वह रोगियों और प्रबन्धक का पंजीकरण, टीकाकरण, रिपोर्टिंग, विश्लेषण, आदि चरणों का निर्धारण कर सकें.


माइक्रोसॉफ्ट के वर्ल्ड हेल्थकेयर कमर्शियल बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट और चीफ मेडिकल ऑफिसर डेविड शॉ ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट में, हम दुनियाभर में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के संगठनों के साथ काम कर रहे हैं. इससे वैक्सीन पहुंचाने के अहम काम को सही और सुरक्षित तरीके से करने में मदद की जा सकेगी."


माइक्रोसॉफ्ट कंसल्टिंग सर्विसेज (एमसीएस) ने मार्च के बाद, पूरी दुनिया में 230 आपातकालीन कोविड-19 रिस्पांस मिशन चलाए हैं. इससे कोविड-19 वैक्सीन के सुरक्षित वितरण में मदद मिलती है. एमसीएस ने वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन एंड एडमिनिस्ट्रेशन सॉल्यूशन (वीआरएएस) भी बनाया है, जो वैक्सीनेशन के हर चरण का डेटा तैयार करेगा. इससे वैक्सीनेशन की रिपोर्टिंग की जा सकेगी.


कंपनी ने कहा है, "इस वैक्सीन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म से स्वास्थ्य प्रबन्धक और फार्मेसियां, हर वैक्सीन बैच की प्रभाव की निगरानी और रिपोर्ट कर सकती हैं. साथ ही स्वास्थ्य प्रशासक बड़ी आबादियों में वैक्सीनेशन के लक्ष्यों का लेखा-जोखा आसानी से रख सकते हैं."

पढ़ें : अमेजन लेकर आया एप्पल डेज सेल, कई उत्पादों पर मिलेगा भारी डिस्कांउट

(इनपुट्स - आईएएनएस)

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details