दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Dimensity 9200 Chip: जल्द ही 'डाइमेंसिटी 9200' चिप का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर सकता है मीडियाटेक

MediaTek Dimensity 9200: मीडियाटेक ने इस साल की शुरुआत में Dimensity 9200 को अपने उच्चतम-अंत SoC के रूप में लॉन्च किया और इसे इस साल Vivo द्वारा लॉन्च किए गए कुछ सबसे प्रीमियम फोन में शामिल करने में कामयाब रहा. अब रीयूमर फैली हुई हैं कि सेमीकंडक्टर कंपनी प्रोसेसर के एक अद्यतन संस्करण को जारी करने की योजना बना रही है. नए प्रोसेसर को डाइमेंशन 9200 प्लस कहा जाता है और इस साल मीडियाटेक का सबसे शक्तिशाली 5G चिपसेट होने की उम्मीद है.

By

Published : Mar 13, 2023, 3:03 PM IST

MediaTek may launch an updated version of Dimensity 9200 chip soon
जल्द ही 'डाइमेंसिटी 9200' चिप का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर सकता है मीडियाटेक

सैन फ्रांसिस्को:चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक के जल्द ही 'डाइमेंसिटी 9200' प्रोसेसर का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसे उसने पिछले साल पेश किया था। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी एक प्रतिष्ठित चीनी टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन से मिली है, जिसने दावा किया कि 'डाइमेंसिटी 9200 प्लस' जल्द आने वाला है. अपडेटेड प्रोसेसर इस साल कंपनी का सबसे शक्तिशाली 5जी चिपसेट होने की उम्मीद है.

नए चिपसेट के 1 प्लस 3 प्लस 4 आर्किटेक्चर के साथ डिजाइन किए जाने की उम्मीद है और इसके सुपर-लार्ज कोर की मुख्य फ्रीक्वेंसी 3.05 गीगाहट्र्ज से अधिक हो सकती है. साथ ही, प्रोसेसर को टीएसएमसी द्वारा दूसरी पीढ़ी के 4एनएम प्रोसेस पर निर्मित किए जाने की संभावना है. डायमेंशन 9200 का एनटूटू स्कोर 1.2 मिलियन पॉइंट से अधिक हो गया है, इसलिए डाइमेंशन 9200 से अधिक 1.3 मिलियन पॉइंट से ऊपर जा सकता है.

रिपोर्ट में कहा गया है, "डाइमेंसिटी 9200 से अधिक चिप की व्यावसायिक रिलीज इस साल के उत्तरार्ध में होने की उम्मीद है. मौजूदा डाइमेंशन 9200 में मीडियाटेक की हाइपरइंजिन 6.0 गेमिंग टेक्नोलॉजी है और इसमें तेज नेटवर्क सर्चिग के लिए एआई के साथ बिल्ट-इन 5जी मॉडम, डेड जोन से 5जी कनेक्शन रिकवरी और अन्य इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी फीचर्स भी शामिल हैं. डायमेंसिटी 9200 प्लस चिप की व्यावसायिक रिलीज इस साल के उत्तरार्ध में होने की उम्मीद है. रिपोर्टों से पता चलता है कि तीन लोकप्रिय ब्रांड - ओप्पो, वीवो और श्याओमी - अपने आगामी उपकरणों में चिप का उपयोग करने पर विचार कर रहे हैं.

डायमेंशन 9200 का AnTuTu स्कोर 1.2 मिलियन पॉइंट से अधिक हो गया है, इसलिए हमें यह देखकर आश्चर्य नहीं होगा कि डाइमेंशन 9200प्लस 1.3 मिलियन पॉइंट से ऊपर जाता है. यह क्वालकॉम की दूसरी पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 8 मोबाइल प्लेटफॉर्म को टक्कर देने की उम्मीद है, जिसने 1.3 मिलियन से अधिक का प्रभावशाली AnTuTu रनिंग स्कोर हासिल करने में कामयाबी हासिल की है.
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:मीडियाटेक ने बेहतर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, गेमिंग, डिस्प्ले और इमेजिंग के लिए नई डाइमेंसिटी चिप की घोषणा की

ABOUT THE AUTHOR

...view details