दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

JOBS : नौकरी खोजना, आवेदन करना व रिज्यूमे-बायोडाटा बनाएं ऑनलाइन हिंदी में

वास्तव में सभी लोगों को नौकरी दिलाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है. इस जॉब साइट पर नौकरी खोजना, आवेदन करना और हिंदी में ऑनलाइन रिज्यूमे बनाना आसान हो गया है.

By

Published : Jul 18, 2022, 5:03 PM IST

resume in hindi on in.indeed.com
ऑनलाइन रिज्यूमे नौकरी बायोडाटा

बेंगलुरू: जॉब साइट इंडीड ने सोमवार को घोषणा की कि उसकी सेवाएं अब हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होंगी. साथ ही इससे नौकरी चाहने वालों के एक बड़े पूल के लिए वास्तव में लाखों नौकरियां उपलब्ध होंगी, जिनमें पहली बार इंटरनेट उपयोगकर्ता भी शामिल हैं. इसमें भारत-विशिष्ट उत्पाद सुविधाएं भी शामिल हैं, जैसे कि नियोक्ता को सीधे कॉल करना, जहां नौकरी चाहने वाला नियोक्ता को रुचि व्यक्त करने और नौकरी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कॉल कर सकता है. ऑटो-फिल फिर से शुरू होने से खोज आसान हो गई है और नौकरी के आवेदन के लिए एप्लिकेशन और चैटबॉट को तेज किया गया है.

नौकरी चाहने वालों के लिए जॉब साइट इनडीड (job site Indeed) पर नौकरी खोजना, आवेदन करना और प्लेटफॉर्म पर हिंदी में ऑनलाइन रिज्यूमे (Online resume in Hindi) बनाना आसान हो गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपडेट इस समय मोबाइल वेबसाइट और मोबाइल ऐप वर्जन पर उपलब्ध है, जो वास्तव में आने वाले अधिकांश ट्रैफिक के लिए जिम्मेदार है. इंडीड इंडिया के सेल्स हेड शशि कुमार (Shashi Kumar Indeed India) ने कहा, "भारतीय श्रमशक्ति बहुत युवा है और संख्या अविश्वसनीय दर से बढ़ रही है. हमने देखा है कि भारत में वास्तव में आने वाले लोगों की संख्या दो वर्षो में दोगुनी से अधिक हो गई है."

लावा ने खूबसूरत व किफायती स्मार्टफोन ब्लेज लॉन्च किया

हिंदी में प्रवेश भारत में इंडीड (in.indeed.com) के लिए क्षेत्रीय भाषा लॉन्च की श्रृंखला में पहला है क्योंकि कंपनी भारत में अपना ध्यान मजबूत करने और लाखों भारतीयों के लिए नौकरी खोज अनुभव को लोकतांत्रिक बनाने वाले उत्पादों का निर्माण करना चाहती है. 2011 की जनगणना के अनुसार, भारत में कई भाषाओं में से एक, हिंदी 43.63 प्रतिशत से अधिक आबादी द्वारा बोली जाती है. केपीएमजी की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि इस समय भारत में 12.5 करोड़ लोग अंग्रेजी बोलने वाले हैं, लेकिन 0.3 मिलियन से भी कम लोग इसे अपनी पहली भाषा के रूप में उपयोग करते हैं.

WhatsApp Feature:व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वालों की बल्ले-बल्ले, अब मिलेगी ये नई सुविधा

इंडीड के हालिया सर्वेक्षणों में से एक यह भी दर्शाता है कि भोजन और अन्य डिलीवरी कर्मियों, ड्राइवरों और व्यक्तिगत देखभाल सेवाओं जैसे हल्के कुशल श्रमिकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाधाएं नौकरी की जानकारी (62%) तक पहुंच की कमी और अंग्रेजी नहीं जानना (32%) हैं. कुमार ने कहा, "वास्तव में सभी लोगों को नौकरी दिलाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है और सभी भारतीय नौकरी चाहने वालों को उनके लिए सही अवसर खोजने में मदद करने के लिए भाषा समर्थन में निवेश करना महत्वपूर्ण है. --आईएएनएस

1 META फेसबुक अकाउंट के साथ इतनी प्रोफाइल रख सकेंगे यूजर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details