दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

गूगल में नए टूल की हो रही टेस्टिंग

गूगल एंड्रॉयड पर अपने क्रोम ब्राउजर के लिए एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने द्वारा पब्लिश किए गए नए कंटेंट की एक अपडेटेट लिस्ट बनाने के लिए साइट्स को फॉलो कर सकेंगे.

By

Published : May 22, 2021, 9:00 PM IST

गूगल, Android
Sir please publish the article

सैन फ्रांसिस्को :टेक दिग्गजगूगल, एंड्रॉयड पर अपने क्रोम ब्राउजर के लिए एक नए टूल की टेस्टिंग कर रहा है. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर आरएसएस (एक वेब फीड) पर आधारित होगा. यह वेब के मानकों पर आधारित है, जो पहले भी कई लोकप्रिय वेब एग्रीगेशन टूल्स के लिए कारगर रह चुका है.

गूगल में वेब क्रिएटर रिलेशंस के प्रमुख पॉल बकोस ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि हमने इस पर गौर फरमाया है. ओपन वेब में वेब पर डिस्कवरी और वितरण की समस्याएं आ रही थीं और आरएसएस भी मुख्यधारा के उपभोक्ताओं के अनुकूल नहीं रहा है. आज हम आरएसएस द्वारा संचालित एक प्रयोगात्मक नए तरीके की घोषणा कर रहे हैं, जिसकी मदद से हम महज एक क्लिक के साथ क्रिएटर्स को फॉलो कर सकते हैं.

यह टेस्टिंग छोटे पैमाने पर हो रही है. निम्नलिखित साइटें केवल क्रोम कैनरी के कुछ अमेरिकी उपयोगकतार्ओं के लिए एक विकल्प के तौर पर उपलब्ध होंगी. यूजर्स ब्राउजर मेन्यू से साइटों का अनुसरण करने में सक्षम होंगे और अपडेट एक कार्ड-बेस्ट फीड में जमा किए जाएंगे, जिसे नया टैब खोलने पर यूजर्स देख पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details