दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

व्यवसाय के लिए संदेश भेजने को आसान बना रहा गूगल फोन

गूगल फोन किसी व्यवसाय को नए 'चैट' बटन से कॉल करने के बजाय संदेश देना पहले से कहीं अधिक आसान बना रहा है. इस मॉडल में व्यवसाय दोनों के लिए फायदेमंद हैं, जिससे एक साथ कई ग्राहकों और ग्राहक के साथ बातचीत करना आसान हो जाता है.इससे सरल प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करना आसान होता है और यहां तक कि सुनने की अक्षमता वाले लोगों के लिए व्यवसाय को अधिक सुलभ बना दिया है.

By

Published : Jun 24, 2021, 5:37 PM IST

गूगल फोन , Google
व्यवसाय के लिए संदेश भेजने को आसान बना रहा गूगल फोन

सैन फ्रांसिस्को: 9 टू5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल, गूगल ने 'व्यावसायिक संदेश' नामक एक नई प्रणाली का अनावरण किया, जो उपयोगकर्ताओ को गूगल मेप या खोज के माध्यम से व्यवसाय के स्थान पर संदेश भेजने की अनुमति देता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मॉडल में व्यवसाय दोनों के लिए फायदेमंद हैं, जिससे एक साथ कई ग्राहकों और ग्राहक के साथ बातचीत करना आसान हो जाता है. इससे सरल प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करना आसान होता है और यहां तक कि सुनने की अक्षमता वाले लोगों के लिए व्यवसाय को अधिक सुलभ बना दिया है.

जैसा कि एंड्रॉइड पुलिस द्वारा देखा गया है, व्यापार संदेश के लिए अगला स्थान गूगल फोन है, हालांकि अभी के लिए सीमित आधार पर काम कर रहा है.

किसी व्यवसाय का फोन नंबर टाइप करने पर, उपयोगकर्ताओ को 'व्यावसायिक मिलान' के साथ प्रस्तुत किया जाएगा.

स्क्रीन के निचले हिस्से में जहां यूजर्स को आमतौर पर कॉल बटन दिखाई देता था, वहीं अब दूसरा विकल्प चैट है.

ऐसा पहली बार दिखाई देने पर, उपयोगकर्ताओ को 'लाइव एजेंट के साथ चैट' करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले एक शानदार संदेश के साथ स्वागत किया जाएगा.

चैट बटन स्लाइड्स को टैप करने से एक पूर्ण स्क्रीन 'शीट' खुलती है, जो उस विशेष व्यवसाय के साथ चैट विंडो के रूप में कार्य करती है. यहां, उपयोगकर्ता एक संदेश टाइप कर सकते हैं या आपके कैमरा रोल से एक फोटो भी संलग्न कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details