दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

मुफ्त एंटी-चीट, वॉयस चैट सेवाएं जारी करेगा एपिक गेम्स

एपिक गेम्स एक मुफ्त वॉयस चैट और एंटी-चीट सेवाएं शुरू कर रहा है जिसे डेवलपर्स अपने गेम में लागू कर सकते है. नई वॉयस चैट सेवा क्रॉस-प्लेटफॉर्म है और लॉबी में और इन-गेम मैचों के दौरान आमने-सामने के चैच और पार्टी चैट दोनों का समर्थन करती है.

By

Published : Jun 24, 2021, 5:36 PM IST

एपिक गेम्स, Anti cheat voice
मुफ्त एंटी-चीट, वॉयस चैट सेवाएं जारी करेगा एपिक गेम्स

सैन फ्रांसिस्को:फोर्टनाइट डेवलपर एपिक गेम्स मुफ्त वॉयस चैट और एंटी-चीट सेवाएं शुरू कर रहा है, जिसे डेवलपर्स अपने गेम में लागू कर सकते हैं. सेवाओं को स्टूडियो के एपिक ऑनलाइन सर्विसेज सूट के हिस्से के रूप में पेश किया जाएगा, जो किसी भी गेम इंजन के साथ उपयोग करने के लिए उपलब्ध है और विंडोज, मैक, लिनक्स, प्लेस्टेशन, एक्सबॉक्स, निन्टेंडो स्विच, आईओएस और एंड्रॉइड का समर्थन करता है.

द वर्ज ने बताया कि नई वॉयस चैट सेवा क्रॉस प्लेटफॉर्म है और लॉबी और इन-गेम मैचों के दौरान आमने-सामने और पार्टी चैट दोनों का समर्थन करती है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सेवा का उपयोग करते समय, वॉयस डेटा एपिक के बैक-एंड सर्वर के माध्यम से रिले किया जाता है और प्रौद्योगिकी सभी स्केलिंग और सेवा सुविधाओं की गुणवत्ता को संभालती है.

वॉयस चैट के साथ, एपिक ऑनलाइन सर्विसेज ईजी एंटी-चीट के लिए भी समर्थन जोड़ रही है, जो ऑनलाइन गेम से चीटर्स को जड़ से खत्म करने और बूट करने के लिए डिजाइन की गई सेवा है.

आसान एंटी-चीट पहले तीसरे पक्ष के डेवलपर्स के लिए उनके गेम के लाइसेंस के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब यह एपिक ऑनलाइन सेवाओं के हिस्से के रूप में मु़फ्त है और कई और डेवलपर्स को इसका उपयोग करने की अनुमति देनी चाहिए.

एपिक अपने ऑनलाइन सर्विसेज सूट के हिस्से के रूप में दोनों सेवाओं को शामिल कर रहा है, जो अपने स्वयं के गेम इंजन या स्टोरफ्रंट से बंधा नहीं है.
पढे़ंःभारत में जुलाई में 4के एंड्रॉइड टीवी लॉन्च करेगा आईटेल


इनपुट-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details