दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 10, 2023, 12:59 PM IST

ETV Bharat / science-and-technology

Elon Musk Twitter : ट्विटर देगा पैसे कमाने का मौका, एलन मस्क ने की है घोषणा

प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को कुछ पेमेंट करने का प्लान बना रहा है. विज्ञापनों के लिए भुगतान करने की इस योजना में मस्क ने 5 मिलियन डॉलर खर्च करने का प्लान बना रखा है....

Elon Musk Twitter will soon start paying creators for ads placed in replies
एलन मस्क का प्लान

नई दिल्ली : अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा. एलन मस्क ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए अपनी आगे की योजना बतायी. शुरुआत करने के लिए ट्विटर ने क्रिएटर्स को भुगतान करने के लिए 5 मिलियन डॉलर अलग रखे हैं.

इसके बारे में जानकारी देते हुए मस्क ने कहा, कुछ हफ्तों में, एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा. पहले ब्लॉक भुगतान कुल 5 मिलियन डॉलर है. उन्होंने कहा कि निर्माता को सत्यापित किया जाना चाहिए और केवल सत्यापित उपयोगकर्ताओं को दिए जाने वाले विज्ञापन ही गिने जाते हैं.

एलन मस्क

इस सप्ताह की शुरुआत में, एलन मस्क ने एक ऐसी सुविधा की घोषणा की, जिससे कंटेंट क्रिएटर्स को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि यह प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स (जो ऑप्ट इन करते हैं) के ईमेल एड्रेस मुहैया कराएगा, ताकि क्रिएटर्स इस प्लेटफॉर्म को आसानी से छोड़ सकें और अपने सब्सक्राइबर्स को अपने साथ ले जा सकें.

आपको याद होगा कि कुछ दिन पहले अप्रैल माह में एलन मस्क ने घोषणा की थी कि मंच अब ट्विटर से पैसे कमाने में मदद करने के लिए तैयार है. इसके बाद ट्विटर अगले महीने से समाचार प्रकाशकों को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की भी अनुमति देगा.

इसे भी पढ़ें..

--आईएएनएस के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details