दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

एलन मस्क के नशीली दवाओं के कथि‍त उपयोग से बोर्ड के सदस्य चिंतित, अरबपति ने किया इनकार

स्पेसएक्स के अधिकारियों और बोर्ड के सदस्य एलन मस्क के कथित नशीली दवाओं के सेवन से चिंतित हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Elon Musk ने अक्सर पार्टियों में LSD , Cocaine , एक्स्टसी और psychedelic mushrooms का इस्तेमाल किया है.

By IANS

Published : Jan 8, 2024, 12:12 PM IST

Elon Musk drug use Reports worried board members worried , billionaire Elon Musk denies
एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के कथित नशीली दवाओं के सेवन ने टेस्ला और स्पेसएक्स के अधिकारियों और बोर्ड के सदस्यों को चिंतित कर दिया है, क्योंकि एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी और साइकेडेलिक मशरूम का कथित सेवन उनके स्वास्थ्य व व्यवसाय को खतरे में डाल सकती है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हाल के वर्षों में, उनकी कंपनियों के कुछ अधिकारियों और बोर्ड सदस्यों ने इसको लेकर लगातार चिंता जाह‍िर की है.

रिपोर्ट में मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों और अन्य लोगों का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि Elon Musk ने अक्सर निजी पार्टियों में एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी और साइकेडेलिक मशरूम का इस्तेमाल किया है. Elon Musk के वकील एलेक्स स्पिरो ने डब्ल्यूएसजे को बताया कि उनके मुवक्किल का "स्पेसएक्स में नियमित और बेतरतीब ढंग से ड्रग परीक्षण किया जाता है और वह कभी भी परीक्षण में विफल नहीं हुए, उन्होंने रिपोर्ट में झूठे तथ्यों का उल्लेख किया, उनका विवरण दिए बिना."

Elon Musk की प्रतिक्रिया
रिपोर्ट में टेस्ला और स्पेसएक्स सीईओ के करीबी लोगों के हवाले से कहा गया है कि उनका नशीली दवाओं का सेवन जारी है, और "वह केटामाइन का सेवन कर रहे हैं." Elon Musk ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि उनके पास इस दवा को "एंटीडिप्रेसेंट" के रूप में इस्तेमाल करने का नुस्खा है. रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, एक्स मालिक ने रविवार देर रात पोस्ट किया कि "डब्लूएसजे पक्षी के लिए तोते का पिंजरा बनाने के लिए उपयुक्त नहीं है."

एलन मस्क

2018 में, मस्क कॉमेडियन जो रोगन के पॉडकास्ट पर दिखाई दिए, इसमें उन्होंने वह धूम्रपान किया, जिसे रोगन ने मारिजुआना कहा था और व्हिस्की पी थी. पेंटागन, जिसके मस्क के स्पेसएक्स के साथ कई अनुबंध हैं, ने कथित तौर पर मस्क के मारिजुआना उपयोग की जांच शुरू कर दी है, क्योंकि यह सरकारी सुरक्षा मंजूरी वाले किसी व्यक्ति के लिए निषिद्ध है. Elon Musk ने रविवार को अपने पोस्ट में कहा, "रोगन के साथ उस एक बातचीत के बाद, मैं नासा के अनुरोध पर, 3 साल तक यादृच्छिक दवा परीक्षण करने के लिए सहमत हुआ." उन्होंने कहा, "किसी भी दवा या अल्कोहल की मात्रा का नामोनिशान भी नहीं पाया गया."

ये भी पढ़ें-

विज्ञापन रोकने पर मस्क का फूटा गुस्सा, बोले- दायर करेंगे थर्मोन्यूक्लियर मुकदमा

एप्पल, डिजनी, आईबीएम समेत कॉरपोरेट्स ने एक्स पर विज्ञापन को किया सस्पेंड, मस्क का ट्वीट बना विवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details