दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

क्रंचरोल अब सोनी परिवार का हिस्सा

क्रंचरोल एटी एंड टी के वार्नरमीडिया सेगमेंट में एक प्रमुख एनीमे डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर सर्विस है. क्रंचरोल, सोनी की फिमिनेशन कंपनी का हिस्सा बन जाएगा. इसकी स्ट्रीमिंग सेवाएं 700 से अधिक एनीमे सीरीज में हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 9:29 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:53 PM IST

सोनी, Crunchyroll
क्रंचरोल अब सोनी परिवार का हिस्सा

सैन फ्रांसिस्को :सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने अमेरिकी टेलीकॉम दिग्गज एटी एंड टी से एनीमे स्ट्रीमिंग सेवा क्रंचरोल को $ 1.175 बिलियन में खरीदने की घोषणा की है. क्रंचरोल 3 मिलियन से अधिक SVOD (सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड) सब्सक्राइबर है. इनकी संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.यह, एटी एंड टी के वार्नरमीडिया सेगमेंट में एक प्रमुख एनीमे डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर सर्विस है.

यह 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 90 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को AVOD (डिमांड पर विज्ञापन-आधारित वीडियो), मोबाइल गेम्स, मंगा, इवेंट्स मर्चेंडाइज आदि देता है. दोनों कंपनियों ने एक बयान में कहा कि क्रंचरोल सोनी के फनिमिनेशन का हिस्सा बन जाएगा. यह टाइटन, फुलमेटल अल्केमिस्ट और वन पीस जैसे कई लोकप्रिय शो का लाइसेंस देता है.


वार्नरमीडिया के मुख्य राजस्व अधिकारी टोनी गोंक्लेव्स ने कहा, 'फिमिनेशन के साथ जुड़ कर, वह अधिक लोगों के लिए अधिक एनीमे पहुंचाएगें.'

सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोनी विंसीकेनरा ने कहा, 'हम सोनी परिवार में क्रंचरोल लाने पर गर्व करते हैं.' सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने भी इसके बारे में ट्वीट किया.

फिमिमेशन की स्ट्रीमिंग सेवाएं 700 से अधिक मोबाइल फोनों की सीरीज पर, 15 प्लेटफार्मों पर और 49 देशों में 13,000 से अधिक घंटे की कॉन्टेंट की सूची प्रदान करती हैं.

पढ़ें: सैमसंग का 110 इंच माइक्रो एलईडी टीवी लॅान्च, जानिए फीचर्स

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details