दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Mobile Gaming : कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप लॉन्च

The Call of Duty Mobile POVA Cup मोबाइल गेमिंग प्रेमियों के एक समुदाय को विकसित करने और पोवा डिवाइसों पर उत्साही गेमर्स को एक प्रदर्शन समृद्ध इमर्सिव अनुभव प्रदान करने के लिए skyesports के साथ साझेदारी में बनाया है . Call of duty mobile pova cup launch . tecno mobile skyesports launches .

By

Published : Dec 28, 2022, 2:39 PM IST

Updated : Dec 28, 2022, 3:20 PM IST

Call of duty mobile pova cup launch . tecno mobile skyesports launches .
कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप

नई दिल्ली:वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने दक्षिण एशिया के अग्रणी eSports tournament आयोजक JetSynthesis Skysports ( जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स ) के साथ मिलकर बुधवार को ( mobile gaming tournament ) एक मोबाइल गेमिंग टूर्नामेंट Call of Duty Mobile India POVA Cup ( कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप ) लॉन्च किया. 2023 तक रोमांचक Call of Duty : Mobile tournament ( कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल ) टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए दोनों संस्थाएं एक साथ आ रही हैं. Call of duty mobile pova cup launch . tecno mobile skyesports launches .

Arijit Talapatra , CEO , TECNO Mobile India ( टेक्नो मोबाइल इंडिया के सीईओ, अरिजीत तालापात्रा ) ने कहा, "मोबाइल गेमिंग की ओर उपभोक्ताओं के रुझान को देखते हुए, TECNO ने स्मार्टफोन की अपनी POVA range को मजबूत किया और इसके तहत फीचर से भरपूर गेमिंग डिवाइस प्रदान कर क्रांति को आगे बढ़ाया. पोवा एक प्रोडक्ट लाइन के रूप में स्पीड, पावर और परफोर्मेन्स की तिगड़ी के साथ आता है और जि़लेनियल्स को 'stop at nothing और hustle जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है."

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप

TECNO Mobile CEO Arijit Talapatra ने कहा, " The Call of Duty Mobile POVA Cup एक वार्षिक संपत्ति है, जिसे हमने मोबाइल गेमिंग प्रेमियों के एक समुदाय को विकसित करने और पोवा डिवाइसों पर उत्साही गेमर्स को एक प्रदर्शन समृद्ध इमर्सिव अनुभव प्रदान करने के लिए skyesports (स्काईस्पोर्ट्स) के साथ साझेदारी में बनाया है." यह टूर्नामेंट का पहला सीजन होगा, जिसमें देश भर की कुछ शीर्ष टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक गहन Call of Duty showdown में प्रतिस्पर्धा करेंगी.

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप

कंपनी के अनुसार, टूर्नामेंट के मैचों को स्काईस्पोर्ट्स के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों पर चार अलग-अलग भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा ताकि देश के कोने-कोने से गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ सकें. इसके अलावा, टूर्नामेंट का एक साल लंबा फॉर्मेट होगा, जिसमें कई सीजन होंगे. इसमें शौकिया और पेशेवर खिलाड़ियों को अपने कौशल को सुधारने और प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा.

कंपनी ने कहा कि इन सीजन का समापन 2023 के अंत में होने वाले एक गहन ग्रैंड फाइनल में होगा. जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स के संस्थापक और सीईओ, शिवा नंदी ने एक बयान में कहा, "हम टेक्नो पोवा के साथ सहयोग करने और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप को अंजाम देने के लिए बहुत उत्साहित हैं. भारत में 396 मिलियन से अधिक गेमर्स हैं, जो प्रति सप्ताह औसतन 14 घंटे गेमिंग करते हैं. इस प्रकार, इस तरह की साझेदारी टेक्नो पोवा को युवा और तकनीक-प्रेमी दर्शकों के लिए पूरे साल अपने स्मार्टफोन को सीधे स्पॉटलाइट करने में सक्षम बनाएगी."

कॉल ऑफ ड्यूटी एक्टिविजन द्वारा प्रकाशित फर्स्ट-पर्सन शूटर वीडियो गेम फ्ऱैंचाइजी है. सफल गेम सीरीज का मोबाइल वर्जन 2019 में लॉन्च किया गया था और तब से यह भारत और दुनिया भर में सबसे पसंदीदा मल्टीप्लेयर शूटर टाइटल्स में से एक बन गया है. भारत वित्त वर्ष 2022 में कुल डाउनलोड को देखते हुए मोबाइल गेम का सबसे बड़ा उपभोक्ता बन गया और 2022 में वैश्विक स्तर पर गेम डाउनलोड का उच्चतम हिस्सा (17 प्रतिशत) भी था.--आईएएनएस

NASA ने जारी की अंतरिक्ष के खंभे की सबसे साफ तस्वीरें, आपने देखी क्या!

Last Updated : Dec 28, 2022, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details