दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

हिमाचल प्रदेश: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

हिमाचल प्रदेश में सबसे पहले चार प्रत्याशियों को फाइनल करने वाली आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 54 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. बुधवार देर रात जारी सूची के साथ ही आप ने 68 में से 54 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं.

By

Published : Oct 19, 2022, 10:53 PM IST

Updated : Oct 20, 2022, 6:27 AM IST

Aam Aadmi Party released second list of candidates
आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सबसे पहले चार प्रत्याशियों को फाइनल करने वाली आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 54 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. बुधवार देर रात जारी सूची के साथ ही आप ने 68 में से 54 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. वहीं, अब तक 58 उम्मीदवारों की सूची जारी हो चुकी है और 10 उम्मीदवारों की लिस्ट होल्ड की गई है. यह सूची आप के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर व पार्टी प्रभारी हरजोत सिंह बैंस की ओर से जारी की गई है.

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

बता दें, इसके पहले 20 सितंबर को आप ने 4 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. आम आदमी पार्टी द्वारा इस लिस्ट में फतेहपुर विधानसभा सीट से डॉक्टर राजन सुशांत को, नगरौटा से उमाकांत डोगरा को, लाहौल स्पीति से सुदर्शन जसपा और श्री पावंटा साहिब से मनीष ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है.

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

12 नवंबर को प्रदेश में विधानसभा (Himachal Chunav) के चुनाव होने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीट पर एक ही फेज में मतदान होंगे. ऐसे में चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है.

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

वहीं, 17 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गए हैं. जिसके लिए चुनाव आयोग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है. ऐसे में सोमवार से 25 अक्टूबर तक तमाम पार्टियों के प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकते हैं.

Last Updated : Oct 20, 2022, 6:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details