दिल्ली

delhi

साकेत थाना पुलिस: चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, एक मोबाइल बरामद

By

Published : Jan 11, 2021, 11:26 AM IST

दिल्ली में क्राइम की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं, जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क नजर आ रही है. इसी कड़ी में साकेत थाने की पुलिस टीम ने 2 चोरों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया है.

Two accused arrested for theft in Saket of South Delhi
आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के साकेत थाने की पुलिस टीम ने चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही आरोपियों के कब्जे से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सागर और सुरेंदर के रूप में की गई है. दोनों आरोपी दिल्ली के अलग अलग क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

दो आरोपियों को किया अरेस्ट

दरअसल एक शिकायतकर्ता वसीम ने पुलिस स्टेशन साकेत से संपर्क किया था और दो लड़कों के दरिए डकैती के बारे में सूचना दी. जिसमे उसने बताया कि दो लड़के टीएसआर में सवार हुए और सेक्टर 4 पुष्प विहार साकेत के लिए किराए पर लिया. जब टीएसआर बिड़ला स्कूल के पास सेक्टर 4 पुष्प विहार के पास पहुंचा, तो लगभग साढ़े नौ बजे लड़कों ने टीएसआर चालक को दबोच लिया और उसके मोबाइल फोन के साथ-साथ नकदी भी लूट ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी.

मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी ने साकेत थाने के एसएचओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई जितेंद्र, एसआई दिनेश, एसआई अमन कॉन्स्टेबल सुरेश, नरेंद्र, श्रीराम और विनोद को शामिल किया गया. टीम ने तुरंत लूटे गए मोबाइल फोन का विवरण एकत्र किया और आसपास के इलाके में जांच के दौरान आरोपियों के बारे में पता लगा लिया.

लगभग तीन घंटे की गहन खोज के बाद करीब 8.30 बजे मचाई मार्केट साकेत के पास, टीम संदिग्ध लुटेरों को पकड़ने में सफल रही. इसके अलावा उनकी सरसरी तलाशी में लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सागर और सुरेंदर के रूप में की गई .

आरोपियों ने कबूला अपना गुनहा

निरंतर पूछताछ पर आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पूछताछ के दौरान आरोपी सागर ने खुलासा किया कि वह नशे का आदी है और ड्रग्स का खर्च पूरा करने के लिए वह अपराध करता था. आरोपी सागर ने समान एमओ के कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ें:-कोतवाली पुलिस ने एक चोर को किया गिरफ्तार, मोबाइल और स्कूटी बरामद

हालांकि वह सटीक तारीख, समय और स्थान के बारे में याद नहीं कर सका.पूछताछ के दौरान सह आरोपी सुरेंद्र से उसकी मुलाकात जेल में हुई और फिर वह उसके साथ मिलकर चोरी करने लगा था. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details