दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

दिल्ली: ट्रेड फेयर से पकड़े गए चोर, टिकट बेच रहा दलाल भी गिरफ्तार

डीसीपी ईश सिंघल के अनुसार शिकायतकर्ता स्वास्थ्य मंत्रालय के पवेलियन में ड्यूटी पर तैनात था. शाम के समय उसका एक दोस्त मिलने के लिए आया. वह उसके साथ यूपी के पवेलियन में चला गया. वहां किसी ने उसका मोबाइल जेब से निकाल लिया.

By

Published : Nov 26, 2019, 11:11 PM IST

Thieves caught in Delhi Trade Fair
ट्रेड फेयर से पकड़े गए चोर

नई दिल्ली: प्रगति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर में चोरी करने वाले दो अलग-अलग युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें से एक शख्स मोबाइल चोरी करते हुए पकड़ा गया, जबकि दूसरा वहां स्टॉल से सामान चोरी कर रहा था. इसके अलावा मेले की टिकट ब्लैक में बेच रहे एक शख्स को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से तीन टिकट बरामद हुई हैं .

ट्रेड फेयर से पकड़े गए चोर
इस मामले को लेकर डीसीपी ईश सिंघल के अनुसार शिकायतकर्ता स्वास्थ्य मंत्रालय के पवेलियन में ड्यूटी पर तैनात था. शाम के समय उसका एक दोस्त मिलने के लिए आया. वह उसके साथ यूपी के पवेलियन में चला गया. वहां किसी ने उसका मोबाइल जेब से निकाल लिया. उसने देखा कि पास में खड़े एक शख्स के हाथ में उसका मोबाइल है. उसी दौरान गश्त कर रहे सिपाही नरेंद्र वहां पहुंचा और उस शख्स को पकड़ लिया. उसके पास से चोरी का मोबाइल बरामद किया गया. उसके पास से एक और मोबाइल बरामद हुआ, जो उसने व्यापार मेले में ही चोरी किया था. आरोपी शाहिद खान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

स्टॉल से चुराया सामान, मौके से गिरफ्तार
दूसरे मामले में शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपना कारोबार करता है. अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए उसने प्रगति मैदान के हॉल संख्या 11 में स्टॉल लगाया था. शाम के समय उसने देखा कि उसके यहां से कुछ सामान चोरी हो गया है. एक शख्स पर उसे शक हुआ तो उसने शोर मचाया. वहां गश्त कर रहे सिपाही दीपक और हितेश ने उस शख्स को पकड़ लिया. उसकी पहचान सागर पुर निवासी रतन सिंह के रूप में की गई. उसके पास मौजूद बैग से चोरी किया गया सामान बरामद हो गया.

टिकट बेच रहा दलाल हुआ गिरफ्तार
तीसरे मामले में एसआई मनोज कुमार सिपाही नरेंद्र के साथ व्यापार मेले में गश्त कर रहा था. वह जब गेट संख्या 10 के पास पहुंचा तो सूचना मिली कि एक शख्स ब्लैक में व्यापार मेले की टिकटें बेच रहा है. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने अपने एक साथी को नकली ग्राहक बनाकर उसके पास भेजा. सिपाही नरेंद्र ने उसके पास जाकर 200 रुपये देकर उससे टिकट खरीदा. इसके बाद उसने अपनी टीम को इशारा कर दिया. उन्होंने छापा मारकर संगम विहार निवासी संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में उसके पास से व्यापार मेले के दो अन्य पास बरामद हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details