दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

जहांगीरपुरी: कार से बैटरी चुराने वाले चोरों का आतंक, कार मालिक बैटरी चोरी होने से परेशान

दिल्ली में लगातार क्राइम की वारदातें सामने आ रही हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क है. इसी बीच जहांगीरपुरी इलाके में कार से बैटरी चोरी करने वाले चोरों का आतंक फैला हुआ है, जिसकी वजह से इलाके के लोग काफी परेशान हैं.

By

Published : Sep 24, 2020, 5:22 PM IST

Thieves absconded by stealing battery from car in Jahangirpuri
कार से बैटरी चुराने वाले चोरों का आतंक

नई दिल्ली:जहांगीरपुरी इलाके में कार से बैटरी चोरी करने वाले चोरों का आतंक फैला हुआ है, जिसकी वजह से इलाके के लोग काफी परेशान हैं. चोर रात के अंधेरे में नहीं, दिन में भी सुनसान गलियों में खड़ी गाड़ियों की बैटरी चुरा लेते हैं. इस तरह की घटनाएं पिछले कई महीनों से लगातार हो रही हैं.

कार से बैटरी चुराने वाले चोरों का आतंक

जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने पुलिस में भी की, लेकिन पुलिस की ओर से भी कोई कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है. कई बार बैटरी चोरी की घटनाएं सीसीटीवी में भी कैद हुई, उसके बावजूद भी चोर पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

बैटरी चोरों के आतंक से कार मालिक परेशान

कार मालिक लखपत सिंह का कहना है कि 3 महीने में दो बार उनकी गाड़ी की बैटरी चोरी हो चुकी है. खुद कार मालिक को अपनी कार से बैटरी निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है, जबकि चोर बड़ी आसानी से कार से बैटरी को चुरा कर ले जाते हैं. अगर गाड़ी का बोनट नहीं खुलता है, तो शीशा तोड़कर गाड़ी का बोनट खोलकर बैटरी चोरी करते हैं. इलाके में आए दिन कार में से बैटरी चोरी होने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है, जिसकी वजह से कार मालिक परेशान हैं. लोगों ने कार में बैटरी रखने की जगह पर नट बोल्ट न लगाकर ताले लगाने शुरू कर दिए, लेकिन उसके बावजूद भी चोर आसानी से बैटरी निकाले जाते हैं. इस बारे में कई बार पुलिस थाने में शिकायत दी गई, पुलिस के ढुलमुल रवैये को देखकर लगता है कि पुलिस भी बैटरी चोरों पर कार्रवाई करने में असमर्थ नजर आ रही है.


'पुलिस गस्त बढ़ाई जाए'

इलाके के लोगों का कहना है कि अगर इलाके में पुलिस गस्त बढ़ाई जाए और सख्ती से काम करें, तो चोरों पर नकेल कसी जा सकती है. पुलिस भी इलाके में खानापूर्ति के लिए गश्त लगाती है, पिछले महीने में कार में से बैटरी चोरी की घटना सामने आई थी. जिसमें चोर एक साथ कई गाड़ियों से बैटरी निकालते हुए भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे, उसके बावजूद भी चोर पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके हैं.


'सीसीटीवी से हो निगरानी'

इलाके में लगातार हो रही चोरियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस टीम को रात के अंधेरे में इलाके में गस्त तो लगानी होगी. साथ ही सुनसान गलियां जहां पर गाड़ियां खड़ी रहती हैं, वहां गाड़ी मालिकों को सीसीटीवी लगा कर खुद भी नजर रखनी होगी, तभी कार बैटरी चोरी पर लगाम लगाई जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details