दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

गाजियाबाद: अवैध कब्जा हटाने गई GDA की टीम पर फेंके गए पत्थर, भारी पुलिस बल तैनात

कौशांबी इलाके में अवैध कब्जे को हटाने गई जीडीए की टीम पर लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. मौके पर मौजूद जेसीबी मशीन के शीशे इस दौरान तोड़ दिए गए. मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है.

By

Published : Sep 29, 2020, 7:27 PM IST

Stones thrown at GDA team to remove illegal capture in ghaziabad
अवैध कब्जा

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी से सटे गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में अवैध कब्जे को हटाने गई जीडीए की टीम पर लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. मौके पर मौजूद जेसीबी मशीन के शीशे इस दौरान तोड़ दिए गए. मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा. इसके बाद पूरे अवैध कब्जे को कौशांबी पुलिस की मदद से हटाया गया. मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया है, जिससे हालात काबू में आ गए हैं.

अवैध कब्जा हटाने गई GDA की टीम पर फेंके गए पत्थर
रेडिसन होटल के बराबर में कूड़ा कबाड़ करके अवैध कब्जा


माना जा रहा है कि इस अवैध कब्जे के पीछे भूमाफिया की करतूत है. क्योंकि करोड़ों की जमीन पर कबाड़ रखकर यहां कब्जा किया गया था. कुछ लोगों को अवैध रूप से यहां बसा भी दिया गया था, जिसकी शिकायत लगातार जीडीए के पास जा रही थी. इसलिए GDA इस अवैध कब्जे को लंबे समय से हटाने की कवायद में था. इसके लिए पहले से फोर्स भी मांगा गया था, लेकिन मौके पर अचानक हुए पथराव से सभी लोग बेखबर थे.


आरोपियों पर मुकदमा होगा दर्ज

जिन लोगों ने पत्थर फेंके हैं, उन पर मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. करोड़ों रुपए की इस जमीन को खाली करवाने के बाद जीडीए के लिए बड़ी राहत होगी. जीडीए अपने किसी आने वाले प्रोजेक्ट के संबंध में इस जमीन को इस्तेमाल कर सकता है. बता दें कि कौशांबी एक पॉश इलाका है और यूपी गेट से आते वक्त रास्ते में रेडिसन होटल के साथ किए जमीन जीडीए के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details