दिल्ली

delhi

द्वारका पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने तमंचे की सप्लाई करने वाले को दबोचा

By

Published : Nov 14, 2020, 10:03 AM IST

तमंचा की खेप लाकर क्रिमिनल्स को सप्लाई करने वाले एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए द्वारका जिला के स्पेशल स्टाफ ने 08 देशी तमंचा, 15 जिंदा कारतूस बरामद किया है.

special staff of dwarka police arrested supplier of gun in dwarka
द्वारका पुलिस

नई दिल्ली: दीपावली से पहले मेवात से दिल्ली, तमंचा की खेप लाकर क्रिमिनल्स को सप्लाई करने वाले एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए द्वारका जिला के स्पेशल स्टाफ ने 08 देशी तमंचा, 15 जिंदा कारतूस बरामद किया है. ये तमंचे और कारतूस जिस बड़े टेडी बियर में छुपाकर लाए गए थे, उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. डीसीपी सन्तोष मीणा ने पुष्टि करते हुए बताया कि मेवात के भरतपुर के रहने वाले तालीम को गिरफ्तार किया गया है.

स्पेशल स्टाफ ने तमंचे की सप्लाई करने वाले को किया गिरफ्तार



पकड़े गए बदमाश से मिली थी जानकारी

पुलिस के अनुसार कुछ सप्ताह पहले टीम ने एक बदमाश को पकड़ा था, जिसके पास से 3 पिस्टल बरामद की गई थी. उससे पूछताछ में इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम को जानकारी मिली की मेवात से दिल्ली क्रीमनल तक हथियार की खेप आने वाली है. उसी सूचना पर डीसीपी सन्तोष मीणा ने एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर नवीन कुमार, सब इंस्पेक्टर हरि सिंह, जयवीर, हेड कांस्टेबल रशमुद्दीन की टीम बनाई. और इस टीम ने छानबीन शुरू कर लोकल इन्फॉर्मेशन के साथ-साथ टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इस हथियार सप्लायर को ट्रेप करने में कामयाब हुई.



टेडी बियर में छुपा कर लाया था हथियार की खेप

बता दें कि जब यह नजफगढ़ के साईं बाबा मंदिर के पास बैग में हथियार की खेप बड़े टेडी बियर में छुपाकर लाया था. जब पुलिस टीम ने इसे पकड़ा और बैग की तलाशी लेनी शुरू की तो, तालीम ने पुलिस को बताया कि बैग में टेडी बीयर है, बच्चे के लिए खरीदकर ले जा रहा है. लेकिन पुलिस टीम ने जब उसे उठाया तो वजन ज्यादा लगा, जो आमतौर पर टेडी बियर का हल्का होता है और पुलिस टीम ने तुरंत उसकी जांच की तो एक एक करके 08 तमंचा और 15 जिंदा कारतूस निकले. पुलिस टीम ने नज़फगढ़ थाना में तालीम के खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details