दिल्ली

delhi

अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 366 ग्राम सोने के साथ दुबई से आए 2 यात्री गिरफ्तार

By

Published : Dec 11, 2020, 5:06 AM IST

चेन्नई कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने दुबई से आए दो यात्री को गिरफ्तार किया है. जिन्हें सोने की स्मगलिंग करने के आरोप में पकड़ा गया है. इनके पास से 366 ग्राम सोना भी बरामद हुआ है.

Gold seized by Chennai custom department at Anna International Airport
सोने की स्मगलिंग

नई दिल्ली:अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चेन्नई कस्टम की टीम ने सोने की स्मगलिंग के मामले में दुबई से आए 2 यात्रियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से कुल 366 ग्राम सोना बरामद हुआ है. कस्टम के अनुसार बरामद हुए सोने की कीमत 18 लाख 40 हजार रुपये है.

सोने की स्मगलिंग में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया

दिल्ली से कस्टम प्रवक्ता के अनुसार, पहले मामले में यात्री जब अपना बैग उठाकर ट्रॉली में रख रहा था. तभी कस्टम अधिकारी ने बैग के फ्रेम में डबल साइड टेप से चिपका हुआ एक सफेद रंग का पैकेट देखा. जब पैकेट को काट कर निकाला गया, तो उसमें से गोल्ड चेन बरामद हुई. जिसका वजन 194 ग्राम और कीमत 9 लाख 80 हजार रुपये बताई गई.

यात्री के पास से गोल्ड पेस्ट के दो पैकेट बरामद

वहीं दूसरे मामले में कस्टम की टीम ने दुबई से आ रहे एक और यात्री को ग्रीन चैनल क्रॉस करते समय रोका. जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से गोल्ड पेस्ट के दो बंडल बरामद हुए. जब कस्टम अधिकारियों ने उसे एक्सट्रैक्ट किया, तो गोल्ड का कुल वजन 172 ग्राम बना. जिसकी कीमत 8 लाख 60 हजार रुपये बताई गई.

ये भी पढ़े:-IGI एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त किया 1480 ग्राम गोल्ड


कस्टम अधिकारियों ने बरामद हुए सोने को कस्टम एक्ट के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया और पूछताछ के बाद दुबई से आए दोनों यात्रियों को सेक्शन 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details